चीन के साथ झड़प में दो जवानों के शहीद होने पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा- अविश्वसनीय और अस्वीकार्य है

 कांग्रेस ने लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी आर्मी के साथ ‘हिंसक टकराव’ में इंडियन आर्मी के एक अधिकारी और दो जवानों के शहीद होने की घटना पर मंगलवार को प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह अस्वीकार्य है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, ”यह हैरान करने वाला, अविश्वसनीय और अस्वीकार्य है. क्या रक्षा मंत्री इसकी पुष्टि करेंगे?”

उल्लेखनीय है कि लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ ‘हिंसक टकराव’ के दौरान इंडियन आर्मी का एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए हैं. सेना ने यह जानकारी दी. गौरतलब है कि बीते पांच सप्ताह से गलवान घाटी में बड़ी तादाद में भारतीय और चीनी सैनिक आमने-सामने है. यह घटना भारतीय सेना के अध्यक्ष जनरल एम एम नरवणे के उस बयान के कुछ दिन बाद हुई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि दोनों मुल्कों की सेना गलवान घाटी से पीछे हट रही हैं.

दोनों सेना के सीनियर अधिकारी स्थिति को शांत करने के लिए मीटिंग कर रहे हैं. खबरों के अनुसार, झड़प के दौरान चीन की सेना को भी बहुत नुकसान हुआ है. चीन के साथ झड़प को लेकर केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ बैठक की है. बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर भी शामिल थे.

Related Articles

Back to top button