Google ने Nest Wifi और Google Wifi  के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट किया रोलआउट

Google ने एक सॉफ्टवेयर अपडेट रोलआउट किया है जो कि  Nest Wifi और Google Wifi  के लिए होगा. इस अपडेट के बाद वर्क फ्रॉम होम, विडियो कालिंगऔर गेमिंग पहले के मुकाबले ज्यादा आसान हो जाएगी. Google Nest के प्रोडक्ट मैनेजर संजय नोरोन्हा ने बताया कि अपडेट के बाद wi-fi कनेक्शन की सिक्योरिटी और स्टेबिलिटी बढ़ जाएगी। साथ ही डिवाइस तेजी से वाई-फाई रेडियो चैनलों पर मूव करेगी।

Google की तरफ से बताया गया कि अपडेट के बाद यूजर को एक ऑप्शन मिलेगा, जिसमें यूजर्स अपनी डिवाइस को वाईफाई प्रायोरिटी लिस्ट में डाल सकेगा। मतलब वाईफाई प्योरिटी लिस्ट वाली डिवाइस में तेज इंटरनेट स्पीड मिलेगी। कहने का ,मतलब अगर वाईफाई से 10 डिवाइस कनेक्टेड है तो इसमें प्रायोरिटी लिस्ट वाली डिवाइस में सबसे तेज इंटरनेट स्पीड मिलेगी। इसका सबसे ज्यादा फायदा work-from-home यूजर्स को मिलेगा। यह अपडेट पूरी तरह से ऑटोमेटिक होगा। इसके लिए यूजर्स को किसी तरह की सेटिंग में बदलाव नहीं करना होगा।

इस अपडेट का यह फायदा भी होगा कि अगर आपकी पूरी फैमिली एक वक्त पर ऑनलाइन है तो पता किया जा सकेगा कि आपको कितने इंटरनेट स्पीड की जरूरत है। आमतौर पर एक वीडियो कॉल के लिए 5mbps स्पीड की जरुरत होती है। लेकिन वाईफाई कनेक्शन में डाउनलोडिंग और अपलोडिंग स्पीड अलग होती है। ऐसे में आपको तय करना होगा कि अपलोडिंग स्पीड कम से कम 5mbps हो।

संजय नोरोन्हा ने बताया कि जिस वक्त वीडियो क्वालिटी खराब हो उस वक्त एक भी करना चाहिए और अगर आप नेटवर्क की भीड़ को देख रहे हैं, तो राउटर को रिबूट करने डिवाइस को दोबारा से कनेक्ट करना चाहिए। नोरोन्हा ने कहा कि हमने Next Wifi को एक मेस सिस्टम की तरह बनाया है, क्योंकि मल्टीप्ल प्वाइंट्स एक साथ एक सहज, सिंगल नेटवर्क बनाने के लिए काम करते हैं। यह प्रणाली आपके सभी कनेक्टेड डिवाइस के लिए लगातार मजबूत कवरेज प्रदान करती है।

Related Articles

Back to top button