उत्तर प्रदेश में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, पिछले 24 घंटे में 76 नए कोरोना संक्रमित आए सामने

 गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. सोमवार को वायरस से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा चार अंकों में पहुंच गया. सोमवार को बीते 24 घंटे में 76 संक्रमितों के मिलने से प्रशासन नई रणनीति बनाने में जुट गया है. इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 1085 हो गई है. इनमें 74 क्रॉस नोटिफाइड और 1011 गौतमबुद्ध नगर के निवासी हैं. जिले में अब तक स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 510 हो गई है.

फिलहाल 489 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. वायरस के संक्रमण से अब तक 12 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. सोमवार को हालांकि तीन लोगों की मौत हुई है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक वे दूसरी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे.

डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि सोमवार को तीन लोगों की मौत हुई है, लेकिन वे दूसरी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे. उन्होंने बताया कि जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें सेक्टर-76 निवासी 74 साल के व्यक्ति, नोएडा के सेक्टर-31 के निठारी गांव निवासी 24 साल के पुरुष और सेक्टर-57 निवासी 29 साल का युवक शामिल है. ये लोग दिल की गंभीर बीमारी से पीड़ित थे.

डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि जिले में 74 मरीज क्रॉस नोटिफाइड हैं. इनमें 23 मरीज दिल्ली के, 11 गाजियाबाद, एक आंध्र प्रदेश, 1 वेस्ट बंगाल, 1 आगरा, 2 हापुड़, 8 बुलंदशहर, 2 अलीगढ़ और 1 हरियाणा के हैं. तीन मरीजों की दो बार एंट्री हुई है. जबकि 13 मरीज की एंट्री पहले ही की जा चुकी है.

उन्होंने बताया कि गौतमबुद्ध नगर जिले में कुल 12 संवेदनशील स्थानों पर कैंप लगाकर जांच की जा रही है. उनमें ममूरा, निठारी, सर्फाबाद, हरौला, सेक्टर-8, 9, 10 शामिल हैं. उन्होंने बताया कि इन स्थानों पर कुल 723 लोगों की स्क्रीनिंग की गई. उनमें 15 लोगों को बुखार की शिकायत के बाद अस्पताल में दाखिल कराया गया है.

Related Articles

Back to top button