AAP संसद संजय सिंह केंद्र सरकार पर किया हमला, एलजी के आदेश पर उठाए सवाल

दिल्ली में कोरोना के लक्षण वाले मरीजों को अस्पतालों या स्वास्थ्य सुविधाओं से लैस क्वारनटीन केंद्रों पर आवश्यक रूप से रखे जाने पर दिल्ली की सियासत एक बार फिर से गरमा गई है. आम आदमी पार्टी ने एलजी अनिल बैजल के इस फैसले का विरोध किया है.

आप सांसद संजय सिंह ने इस मसले पर केंद्र सरकार पर करारा वार किया है. उन्होंने कहा कि जो लोग अपने घर में ठीक हो सकते हैं, उनको 47 डिग्री की तपती गर्मी में रेल कोच में सरकार क्यों रखना चाहती है.

बता दें कि दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने एक आदेश में कहा कि जो लोग कोरोना से संक्रमित हैं, उन्हें हर हाल में 5 दिनों तक सरकारी क्वारनटीन फैसिलिटी में रहना होगा.

आप सांसद संजय सिंह ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “केन्द्र की भाजपा सरकार तानाशाही पर उतारू है जो लोग अपने घर में ठीक हो सकते हैं उनको 47 डिग्री की तपती गर्मी में रेल कोच में क्यों रखना चाहती है भाजपा? भाजपा के नेता रेल कोच की आग भट्टी में दो दिन रह कर दिखाएं.”

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि एलजी के इस फैसले से कई दिक्कतें पैदा होंगी. लोग अस्पताल में क्वारनटीन होने के डर से टेस्ट करवाने सामने नहीं आएंगे. उन्होंने कहा कि एलजी का ये फैसला अव्यवहारिक है. दिल्ली सरकार ने कहा कि दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में इस फैसले का विरोध किया जाएगा.

दिल्ली में कोरोना के 27500 एक्टिव केस

बता दें कि दिल्ली में इस वक्त लगभग 10 हजार 400 ऐसे लोग हैं, जो होम क्वारनटीन हैं. एलजी के आदेश के बाद इन लोगों को क्वारनटीन सेंटरों में भेजने और इनकी देख रेख की चुनौती सरकार के सामने है. दिल्ली में इस वक्त कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 53116 है. यहां एक्टिव केस की संख्या 27512 है, जबकि 23569 लोग ठीक हो चुके हैं. अब तक यहां कोरोना से 2035 लोगों की मौत हो चुकी है.

Related Articles

Back to top button