बिहार में शनिवार को 90 नए कोरोना संक्रमण के मामले आए सामने, अब तक 7380 लोंग संक्रमित

राज्य मे शनिवार को आई पहली जांच रिपोर्ट में 90 नए मरीज पॉजिटिव मिले हैं जिसके बाद बिहार में कुल संक्रमितों की संख्या अब 7380 हो गई है। इसके साथ ही 51 मौतों के साथ कारोना संक्रमित मृतकों की संख्या भी अब तेजी से बढ़ती जा रही है क्योंकि शुक्रवार को एक दिन में पांच मरीजों की मौत हो गई है।

वहीं, बीते 24 घंटे की बात करें तो 250 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं और एक दिन में पांच मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, राहत की बात यह है कि कुल मरीजों में से 5098 ठीक हो चुके हैं। इसके बाद एक्टिव केस 2142 ही रह गए हैं।

शुक्रवार को मिले 250 मरीज, पांच की मौत

शुक्रवार को कोरोना के 5978 सैंपल की जांच हुई, जिनमें 250 नए पॉजिटिव मरीज मिले। जबकि, 137 लोग ठीक भी हुए। शुक्रवार को कोरोना के साथ ही अन्य बीमारियों से जूझ रहे पांच लोगों की मौत हो गई।

पांच और संक्रमितों की मौत

स्वास्थ्य सचिव के अनुसार पिछले 24 घंटे में पांच लोगों की मृत्यु हुई है। दरभंगा में एक 60 वर्षीय पुरुष, 55 वर्षीय महिला,, नालंदा में 37 वर्षीय युवक, नवादा में 22 में वर्षीय युवक और सारण में एक 58 वर्षीय की मृत्यु हुई है। उन्होंने बताया कि इनमें से अधिकांश लोग कोरोना के अलावा दूसरी बीमारियों से भी ग्रसित थे। पांच मौत के बाद मृतकों की संख्या 51 हो गई है।

बढ़ाया जा रहा जांच का दायरा

स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि मात्र दो दिन के अंदर राज्य में 11 हजार से ज्यादा सैंपल की जांच की गई है। रोज जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है। अभी सभी 38 जिलों में जांच की जा रही है। आरएमआरआइ, एम्स, आइजीआइएमएस, पीएमसीएच, एसकेएमसीएच और डीएमसीएच में आरटी-पीसीआर मशीनों से जांच हो रही है। शेष जगह ट्रूनेट और सीबीनेट मशीनों से जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button