मां वैष्णों देवी के साथ महाभारत में द्रौपदी का भी रोल निभाएंगी इशिता गांगुली

सीरियल राधा कृष्णा की शूटिंग जल्द ही शुरू हो जाएगी. शो में महाभारत की स्टोरी दिखाई जाने वाली है. और महाभारत के सबसे मुख्य किरदार द्रौपदी का रोल निभा रही हैं बंगाली गर्ल इशिता गांगुली. वहीं किंशुक वैद्य बनेंगे अर्जुन.

सीरियल राधा कृष्णा में अब महाभारत की कहानी दिखाई देगी. धीरे-धीरे महाभारत के किरदार यानी कास्टिंग का पर्दा उठ रहा है. अब टीवी शूट धीरे-धीरे फिर से शुरू हो रहे हैं, तो ऐसे में राधा कृष्णा की शूटिंग भी अगले सप्ताह से शुरू होने के आसार हैं. आजतक ने पहले ही बता दिया था कि अर्जुन का किरदार किंशुक वैद्य और कर्ण का किरदार मल्हार पंड्या निभाते नजर आएंगे और अब द्रौपदी का किरदार इशिता गांगुली निभाएंगी.

आजतक ने जब इशिता से बात की तो उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया. इशिता ने कहा, ‘मैं अभी एक प्रोजेक्ट के लिए काम कर रही हूं. जब सही समय आएगा तो मैं बता दूंगी और मैं मां वैष्णों देवी शो नहीं छोड़ रही हूं.’ इशिता ने इस बात पर मुहर ज़रूर लगा दी है कि वो मां वैष्णों देवी नहीं छोड़ रही हैं. मालूम हो कि इशिता शो मैं वैष्णों देवी में मां काली का रोल निभा रही हैं.

इशिता गांगुली से पहले कई अभिनेत्री ने द्रौपदी का किरदार निभाया और कितना हिट रहा जानते हैं. साल 1988 में ‘महाभारत’ पहली बार दिखाई गई थी. पहली बार सीरियल में द्रौपदी का किरदार रूपा गांगुली ने निभाया था. सीरियल ‘श्रीकृष्णा’ साल 1993 में प्रसारित हुआ था. इसमें अभिनेत्री फाल्गुनी पारीख ने द्रौपदी का रोल किया. फाल्गुनी को भी दर्शकों ने पसंद किया.

साल 1997 में सीरियल ‘एक और महाभारत’ का प्रसारण किया गया. इसमें अश्विनी कालसेकर ने द्रौपदी का किरदार निभाया. ये शो दर्शकों द्वारा कुछ खास पसंद नहीं किया गया. 2001 में प्रसारित सीरियल ‘द्रौपदी’ में छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री मृणाल कुलकर्णी ने मुख्य किरदार निभाया. मृणाल छोटे पर्दे पर कई सीरियल में नजर आ चुकी हैं.

साल 2008 में एकता कपूर के सीरियल ‘कहानियां हमारे महाभारत की’ में अनीता हसनंदानी ने द्रौपदी का किरदार निभाया था. इसमें द्रौपदी का मॉडर्न लुक देखने को मिला था.

पंखुड़ी अवस्थी: साल 2009 में आए सीरियल सूर्य पुत्र कर्ण में द्रौपदी का किरदार अभिनेत्री पंखुड़ी ने निभाया. हालांकि इस शो को उतना ज्यादा पसंद नहीं किया गया लेकिन दिलचस्प बात ये रही कि इसी सीरियल में पंखुड़ी को उनका रियल जीवन साथी गौतम रोड़े मिल गए. जो सीरियल में कर्ण का किरदार निभा रहे थे.

साल 2013 में स्टार प्लस पर प्रसारित ‘महाभारत’ सीरियल में अभिनेत्री पूजा शर्मा द्रौपदी बनी थीं. इसमें उनके अभिनय की काफी सराहना हुई और सीरियल को भी दर्शकों ने पसंद किया.

Related Articles

Back to top button