बढती मंहगाई पर कांग्रेसियों का फूट गुस्सा, राज्य सरकार का जलाया पुतला

पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों और रोडवेज किराये में दोगुनी वृद्धि को लेकर कांग्रेसियों का गुस्सा फूट पड़ा। विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने श्यामपुर गुमानीवाला में राज्य सरकार का पुतला फूंका।

प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष गौरव चौधरी ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण आम आदमी को जीवन निर्वाह के लिए जूझना पड़ रहा है। वहीं, सरकार महंगाई बढ़कर आम आदमी की कमर तोड़ रही है। उन्होंने कहा कि कच्चे तेल के दाम कम होने के बावजूद पेट्रो पदार्थों के दाम में वृद्धि करना समक्ष से परे हैं। आरोप लगाया कि सरकार आम आदमी को राहत पहुंचाने के बजाए चुनावी रैलियों में व्यस्त है।

प्रदेश महामंत्री राजपाल खरोला और कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेंद्र रमोला ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री के द्वारा रोडवेज बसों के किराए में दोगुना वृद्धि करना प्रदेश वासियों के हितों पर कुठाराघात है। पुतला फूंकने वालों में भट्टोवाला पूर्व प्रधान सतीश रावत, राजेन्द्र गैरोला, मनोज गुसाईं, विजयपाल रावत, नवीन देशवाल, श्यामपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेन्द्र रावत, वीरपाल राणा आदि शामिल थे।

यात्री किराया बढ़ाने के विरोध में दिया धरना

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों और यात्री किराया में की गई वृद्धि के खिलाफ हरिद्वार के भेल में धरना दिया। सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से एक ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजा गया।

भेल में धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिला सचिव आरसी धीमान ने कहा कि पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। उत्तराखंड भी इससे अछूता नहीं है। ऐसे समय में सरकार ने पेट्रोल, डीजल की कीमतों और रोडवेज बसों के किराये में बेतहाशा वृद्धि कर आम लोगों के सिर पर महंगाई का बम फोड़ा है।

सरकार पर जनविरोधी फैसले लेने का आरोप लगाते हुए पेट्रोल, डीजल और यात्री किराये में की गई वृद्धि को वापस लेने की मांग की। धरने के बाद मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट जगदीश लाल को दिया गया। धरना देने वालों में पीडी बलोनी, आरपी जखमोला, कय्यूम खान, एमपी जखमोला, राजकुमार, केके प्रसाद, मोहन उदयवीर शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button