पीसीबी के प्रोटोकॉल को तोड़ाने पर नई मुश्किल फंसे पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज

पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज नई मुश्किल में फंसते नज़र आ रहे हैं. पीसीबी द्वारा करवाए गए टेस्ट में हफीज की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. लेकिन बुधवार को स्टार ऑलराउंडर ने निजी तौर पर टेस्ट करवाया और बताया कि उनकी ताजा रिपोर्ट नेगेटिव है. हफीज ने खुद टेस्ट करवाकर पीसीबी के प्रोटोकॉल को तोड़ा है.

हफीज का नाम उन 10 खिलाड़ियों में शामिल है जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पीसीबी ने कहा, ”हमने पूरे मामले पर हफीज से बात की है. हफीज को ऐसा कदम उठाने से पहले बोर्ड से बात करनी चाहिए थी. यह पहला मौका नहीं है जब हफीज ने पीसीबी के प्रोटोकॉल को तोड़ा है.”

पीसीबी सीईओ वसीम खान हफीज के इस कदम पर काफी निराश हैं. उन्होंने कहा, ”हफीज ने जिस तरह पूरे मामले से डील किया है वह निराशाजनक है. उनके पास निजी तौर पर टेस्ट करवाने का अधिकार है, पर उन्हें कम से कम बोर्ड से बात तो करनी चाहिए. मीडिया के सामने यह पहली बार नहीं है जब हफीज ने हमारे नियमों को तोड़ा है.”

पीसीबी की समस्या बढ़ी

पीसीबी सीईओ ने आगे कहा, ”हफीज के पास पीसीबी का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं है. लेकिन जब कोई खिलाड़ी टीम के लिए सिलेक्ट होता है तो उस पर वह सभी नियम लागू होते हैं जो कॉन्ट्रैक्ट वाले प्लेयर्स के लिए बनाए गए हैं. हम पूरे मामले पर नज़र बनाने हुए है. इसकी वजह से हमारी समस्या काफी बढ़ गई है.”

बता दें कि पीसीबी ने इंग्लैंड दौरे के लिए 29 खिलाड़ियों का चयन किया था. इनमें से 10 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हैं. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है कि ये खिलाड़ी इंग्लैंड जाएंगे या नहीं है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम को 28 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होना है. इंग्लैंड पहुंचने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर्स 14 दिन तक क्वारंटीन रहेंगे.

Related Articles

Back to top button