पुलिस हिरासत में पिता और पुत्री की मौत पर बोले राहुल गाँधी, कहा- पुलिस की बर्बरता एक भयानक अपराध…

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को तमिलनाडु सरकार से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया है कि 2 लोगों के पीड़ित परिवार के सदस्यों को इन्साफ दिलाया जाए, जिनकी तूतीकोरिन में एक जेल के अंदर पुलिस की बर्बरता की वजह से मौत हो गई है. राहुल गांधी ने एक ट्वीट करते हुए कहा है कि, ‘पुलिस की बर्बरता एक भयानक अपराध है. यह एक त्रासदी है जब हमारे रक्षक ही उत्पीड़क बना जाते हैं. मैं पीड़ितों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं और इन्साफ सुनिश्चित करने के लिए सरकार से अपील करता हूं.’

बता दें कि तमिलनाडु के तूतीकोरिन जिले में पुलिस की बर्बरता की वजह से एक बाप-बेटे की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्टों से यह भी पता चला है कि पुलिस कस्टडी में उनके साथ क्रूरतापूर्वक यौन उत्पीड़न भी किया गया था. पिता-पुत्र दोनों को 19 जून को लॉकडाउन के दौरान अपने मोबाइल एसेसरीज की दुकान को खुला रखने की वजह से सथानकुलम पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए उठाया गया था. हिरासत में रहने के दौरान उन्हें पुलिस ने उनके साथ बर्बरता की जिससे उनकी मौत हो गई थी.

बताया जा रहा है कि पुलिस की प्रताड़ना के दौरान बेटा बीमार हो गया और 22 जून को कोविलपट्टी जनरल अस्पताल में उसकी मौत हो गई. जबकि, उसके पिता की मौत 23 जून की सुबह हुई. उनके परिवार के सदस्यों की मांग है कि तमिलनाडु पुलिस को दो सब इंस्पेक्टरों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया जाए. उनका आरोप है कि वे पिता-पुत्र की मौत के लिए जिम्मेदार हैं.

Related Articles

Back to top button