अयोध्या दौरे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया रामलला के दर्शन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने अयोध्या दौरे पर कोविड-19 के साथ ही विकास कार्य व कानून-व्यवस्था की समीक्षा के लिए बैठक की। सर्किट हाउस में करीब एक घंटा की इस बैठक के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीधा मणिराम दास की छावनी का रुख किया। जहां पर उन्होंने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास से मंत्रणा की।

अयोध्या दौरे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को रामलला का दर्शन किया। इस दौरान रामलला के मुख्य अर्चक आचार्य सत्येंद्रदास ने रामनामी भेंट कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम जन्मभूमि परिसर में पौधरोपण किया। राम जन्मभूमि परिसर में प्रवेश से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात की। इसके बाद हनुमानगढ़ी पहुंचकर दर्शन पूजन किया। हनुमानगढी मंदिर के महंत राजू दास से मुलाकात की।

अयोध्या के विकास कार्यों को लेकर सर्किट हाउस में सीएम योगी आदित्यनाथ की समीक्षा बैठक करीब एक घंटा तक चली। इसके बाद वह सर्किट हाउस से अयोध्या के लिए रवाना हो गए और महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात की।

मणिराम दास छावनी में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास के साथ भेंट के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनसे राम मंदिर के निर्माण को लेकर चर्चा की।

इससे पहले सर्किट हाउस मे बैठक में भी उन्होंने अधिकारियों तथा सांसद व विधायकों से राम मंदिर निर्माण की तैयारियों को लेकर चर्चा की। बैठक में पांचों विधायक, सांसद लल्लू सिंह व संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

खराब मौसम के बाद भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते 24 घंटों में चार जिलों का जायजा लिया है। लखनऊ से निकलने के बाद बाराबंकी, बलरामपुर व गोंडा के बाद अब वह रामनगरी अयोध्या में हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ का कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार के दौरान भी तीन महीने में दूसरी बार अयोध्या का दौरा है।इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में पहले जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इसके बाद सर्किट हाउस रवाना हो गये। जहां पर अयोध्या के विकास कार्यों के साथ ही कोविड-19 तथा कानून-व्यवस्था की समीक्षा की।सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में दर्शन-पूजन के साथ ही राम मंदिर के निर्माण कार्यों का जमीनी स्तर पर निरीक्षण करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ यहां पर आज बारिश की वजह से करीब एक घंटे 45 मिनट देरी से पहुंचे।

कोरोना लॉकडाउन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का राम जन्मभूमि स्थल का यह दूसरा दौरा है। इससे पहले रामलला की मूर्ति को नए अस्थायी स्थल पर स्थानांतरित किए जाने के समय उन्होंने 25 मार्च को यहां का दौरा किया था। मुख्यमंत्री ने राम मंदिर निर्माण के लिए निजी तौर पर 11 लाख रुपए का दान भी दिया है।

Related Articles

Back to top button