रूस-तालिबान के बीच साजिश पर ट्रंप के रिएक्शन पर बोल्टन ने बोला हमला

अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों के मारे जाने को लेकर रूस और तालिबान के बीच कथित साजिश को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा दिए गए बयान की पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा अधिकारी (NSA) बोल्टन ने हमला बोला है। राष्ट्रपति ट्रंप ने रविवार को इस जानकारी से साफ इनकार कर दिया कि रूस – तालिबान के बीच किसी ऐसी डील की जानकारी उन्हें है जिसके तहत अमेरिकी सैनिकों का अफगानिस्तान में रूस ने कत्ल कराया।

ट्रंप ने अपने बयान में कहा था कि वे इस तरह की किसी जानकारी से अवगत नहीं हैं न ही उन्हें कभी इस तरह की जानकारी दी गई कि रूस तालिबान के जरिए अमेरिकी सैनिकों की अफगानिस्तान में हत्या करवा रहा है। वहीं रूस ने भी इस तरह के आरोपों को खारिज कर दिया है, रूस ने इसे अमेरिकी खुफिया एजेंसियों का प्रोपगैंडा बताया है।

हाल में ही जॉन बोल्‍टन की किताब The Room Where It Happened के प्रकाशन को रुकवाने के लिए भी ट्रंप प्रशासन ने काफी कोशिशें की थी। बता दें कि बोल्टन की इस किताब में राष्‍ट्रपति ट्रंप द्वारा चुनाव में अपनी जीत के लिए विदेशी सरकारों से मदद की बात का भी जिक्र है और इसकी जांच की मांग बताई है। अपनी किताब में बोल्‍टन ने कई आरोप लगाए हैं।

Related Articles

Back to top button