पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला, कहा-एक्साइज़ दर तुरंत घटाए

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत को लेकर हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा है कि सरकार पेट्रोल-डीज़ल से मुनाफ़ाख़ोरी बंद करे, एक्साइज़ दर तुरंत घटाए और दाम कम करे. यह बात राहुल ने #SpeakUpAgainstFuelHikeCampaign के दौरान कही.

बता दें इससे पहले यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार पर हमला बोला. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के तमाम हिस्सों में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा. सोनिया गांधी का कहना है कि कच्चे तेल की कीमत गिर रही है, इसका फायदा जनता को देना चाहिए लेकिन सरकार ने टैक्स बढ़ाकर जनता से 18 लाख करोड़ की अतिरिक्त वसूली की.

सोनिया गांधी ने कहा, “पिछले 3 महीनों में मोदी सरकार ने 22 बार लगातार पेट्रोल/डीजल की कीमत में बढ़ोतरी की है. 2014 के बाद मोदी सरकार ने जनता को कच्चे तेल की गिरती कीमतों का फायदा देने की जगह पेट्रोल/डीजल पर 12 बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर 18 लाख करोड़ रुपए की अतिरिक्त वसूली की.”सोनिया ने कहा, सरकार की जिम्मेदारी ये है कि वो मुश्किल समय में देशवासियों का सहारा बने न कि उनकी मुसीबत का फायदा उठाकर मुनाफाखोरी करे.

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी थी. सोनिया ने अपील की थी कि इस वक्त लोगों के पास रोजगार का संकट है, ऐसे में सरकार को बढ़े हुए दामों को तुरंत वापस लेना चाहिए.

Related Articles

Back to top button