उत्तर प्रदेश में शाहनवाज आलम की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शाहनवाज आलम की गिरफ्तारी का मामले तूल पकड़ता जा रहा है. उत्तर प्रदेश विधानसभा का घेराव करने जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय के गेट पर रोक लिया है. इस दौरान कांग्रेसियों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की हुई है.

पुलिस ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, विधानमंडल नेता आराधना मिश्रा समेत कई कांग्रेसियों को हिरासत में ले लिया है. हिरासत में लिए जाने के बाद कांग्रेस नेताओं ने योगी सरकार और उत्तर प्रदेश पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. फिलहाल, कांग्रेस नेताओं को बस में बैठाकर पुलिस ले जा रही है.

कांग्रेस प्रवक्ता अशोक सिंह का कहना है कि यूपी सरकार कांग्रेस के लोगों को डराना चाहती है. उसके हिसाब जनहित के मुद्दों पर सवाल उठाना गुनाह है. अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन को सादे कपड़ों में गिरफ्तार किया गया. क्या वो कोई आतंकवादी है?कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डराया जा रहा है, पर हम डरेंगे नहीं, हम लड़ेंगे.

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था, ‘कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता जनता के मुद्दों पर आवाज उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. भाजपा सरकार यूपी पुलिस को दमन का औजार बनाकर दूसरी पार्टियों को आवाज उठाने से रोक सकती है, हमारी पार्टी की नहीं.’

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, ‘यूपी पुलिस ने हमारे अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष को रात के अंधेरे में उठाया. पहले फर्जी आरोपों को लेकर हमारे प्रदेश अध्यक्ष को चार हफ्तों के लिए जेल में रखा. ये पुलिसिया कार्रवाई दमनकारी और आलोकतांत्रिक है. कांग्रेस के सिपाही पुलिस की लाठियों और फर्जी मुकदमों से नहीं डरने वाले.’

Related Articles

Back to top button