देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों पर मंडरा रहा आतंकी हमले का खतरा, हमला कराने की कर रहे साजिश

 स्वतंत्रता दिवस समारोह में डेढ़ महीने का वक्त बचा है, लेकिन देश की राजधानी दिल्ली समेत बिहार और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर पर आतंकी हमले का खतरा मंडराने लगा है। स्पेशल ब्रांच द्वारा बिहार में आतंकियों के प्रवेश का एक पत्र सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस पत्र के मुताबिक, दिल्ली, बिहार और जम्मू-कश्मीर 25 आतंकियों के निशाने पर है और खुफिया सूचना मिली है कि तालिबानी आतंकी और जैश ए मुहम्मद के आतंकी दिल्ली और बिहार में आतंकी हमले कर सकते हैं। आइबी को यह भी इनपुट मिला है कि पाकिस्तानी आर्मी द्वारा प्रशिक्षित आतंकियों का दल एलओसी और नेपाल के रास्ते घुस सकते हैं और आतंकी हमले पर भारत में तबाही मचा सकते हैं। इस बाबत बिहार आइबी ने गृह मंत्रालय को रिपोर्ट दी है।

सरकारी प्रतिष्ठानों और नेताओं को बना सकते हैं निशाना

बिहार स्पेशल ब्रांच ओर से जारी पत्र में दिल्ली समेत की कई राज्यों की पुलिस को अलर्ट किया गया है। पत्र में साफतौर पर लिखा गया है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेस इंटेलिजेंस (Inter Services Intelligence) भारत में आतंकी हमला कराने की साजिश रच कर इसे अंजाम देने की फिराक में लगा हुआ है।

भारत में हमला कर सकते हैं 20-25 खूंखार आंतकी

खुफिया जानकारी के मुताबिक, 20 से 25 आतंकी एलओसी के रास्ते और 5-6 भारत-नेपाल सीमा के रास्ते बिहार में प्रवेश करेंगे। आतंकी संगठन तालिबान और जैश-ए-मुहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के खूंखार आतंकियों को पाकिस्तान सेना की ओर से ट्रेनिंग दी गई है।

वहीं, दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए दिल्ली पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। जम्मू कश्मीर से दिल्ली में 4 से 5 आतंकियों के घुसने की खुफिया जानकारी मिली है, जिसके बाद दिल्ली पुलिस पिछले कई दिनों से हाई अलर्ट पर है।

पता चला है कि बस, कार और टैक्सी से जम्मू कश्मीर से कुछ आतंकी दिल्ली में घुस चुके हैं। कुछ घुसने की फिराक में हैं जिसको लेकर तमाम गेस्ट हाउस, होटलों और कश्मीर के नंबर के वाहनों की तलाशी शुरू कर दी गई है। एनसीआर के शहरों गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में पुलिस और खुफियां एजेंसियां अलर्ट पर हैं और जगह-जगह जांच जारी है।

Related Articles

Back to top button