2011 वर्ल्ड कप फाइनल फिक्सिंग को लेकर अरविंद डी सिल्वा से श्रीलंका पुलिस ने की पूछताछ

पूर्व राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष अरविंद डी सिल्वा से श्रीलंका पुलिस ने मंगलवार को पूछताछ की. ऐसा तब हुआ जब पूर्व खेल मंत्री महिंदानंद अलुथगामगे से पूछताछ के बाद ये पता चला था कि 2011 विश्व कप फाइनल भारत के साथ फिक्स था और इसमें कुछ पार्टियों का हाथ शामिल था.

डी सिल्वा, जो श्रीलंका के 1996 विश्व कप जीत में मैन ऑफ द मैच थे, सबसे पहले नवगठित भ्रष्टाचार विरोधी इकाई (खेल) द्वारा उनका इंटरव्यू लिया गया था. पुलिस अधीक्षक जगत फोंसेका ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “आज हमने (2011 विश्व कप) मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच शुरू की.”

उन्होंने आगे कहा कि, आज अरविंद डी सिल्वा द्वारा दिए गए बयान के आधार पर हमने 2011 वर्ल्ड कप के एक खिलाड़ी, उपुल थरंगा, को कल बुलाने का फैसला किया है जहां उनके बयान को रिकॉर्ड किया जा सकेगा. थरंगा, जिन्हें बुधवार को पूछताछ किया जाएगा, फाइनल में श्रीलंका के लिए ओपनिंग बल्लेबाज थे और 20 गेंदों पर सिर्फ दो रन बनाए.

खिताबी मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया था. टॉस जीतकर श्रीलंकाई कप्तान कुमार संगकारा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. जयवर्धने की शानदार शतकीय पारी के दम पर श्रीलंका ने 275 रन का लक्ष्य भारत के सामने रखा था. जहां अंत में धोनी ने टीम के लिए 91 रन बनाकर दूसरी बार वर्ल्ड कप विजेता बना दिया

Related Articles

Back to top button