लालू-राबड़ी शासनकाल में हुई गलतियों के लिए तेजस्वी ने बिहार की जनता से मांगी माफी

बिहार विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बचे हैं. कोरोना संकट के दौरान हर सियासी दल अपने हिसाब से समीकरण सेट करने में लगे हैं. दलबदल के मामले सामने आ रहे हैं, तो राजनीतिक रणनीतियों के तहत नए-नए लोगों की पॉलिटिक्स में एंट्री हो रही है. इसी क्रम में आरजेडी ने पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय की पोती व विधन चंद्र राय की बेटी डॉ. करिश्मा राय को पार्टी में शामिल किया. ये खास इसलिए है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय की वो बड़ी चचेरी बहन हैं. इसे तेजस्वी यादव की उस रणनीति का जवाब माना जा रहा है, जिसके तहत कहा जा रहा था कि लालू यादव के समधी चंद्रिका राय जेडीयू ज्वाइन कर सकते हैं. इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक और बड़ा दांव चल दिया है. दरअसल, तेजस्वी 15 साल के लालू-राबड़ी शासनकाल में हुई गलतियों के लिए माफी मांगी है.
तेजस्वी यादव ने पार्टी के एक कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 15 साल के आरजेडी शासनकाल के दौरान अगर किसी प्रकार की गलतियां हुई हैं, तो वह उसके लिए माफी मांगते हैं. उन्होंने कहा कि ठीक है 15 साल हम लोग सत्ता में रहे, पर हम तब सरकार नहीं थे हम तो छोटे थे. इससे कोई इनकार नहीं कर सकता कि लालू जी ने सामाजिक न्याय नहीं किया. उन 15 सालों में हमसे कोई भूल हुई हो तो हम उसके लिए भी माफी मांगते हैं.

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने यह भी कहा कि लालू यादव ने पिछड़े और गरीब वर्ग से आए लोगों को प्रतिनिधित्व का मौका दिया. हमारी पार्टी सबके लिए है. हम सबको सम्मान देंगे और जात-पात से ऊपर उठकर काम करेंगे. तेजस्वी ने कहा कि अगर बिहार की जनता उन्हें एक मौका देगी तो वे राज्य में विकास की गंगा बहा देंगे. हम सभी को रोजगार देंगे और हर घर में खुशहाली लाने की कोशिश करेंगे.

Related Articles

Back to top button