डॉ. असीम गुप्ता को सीएम केजरीवाल ने दी श्रद्धांजलि, पत्नी को सौंपा 1 करोड़ का चेक

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच मरीजों के लिए भगवान का दूसरा रूप माने जाने वाले डॉक्टर्स अपनी जान की परवाह किए बिना इस महामारी से जंग लड़ रहे हैं। इस जानलेवा महामारी से रोगियों को बचाते-बचाते अब तक कई डॉक्टर्स अपनी जिंदगी कुर्बान कर चुके हैं।

दिल्ली स्थित लोक नायक के चिकित्सक दिवंगत डॉ. असीम गुप्ता भी उन्हीं में से एक थे। बता दें कि डॉ. असीम गुप्ता कोरोना मरीजों का इलाज करते हुए संक्रमित हो गए थे कुछ दिनों बाद वह शहीद हो गए। शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डॉ. असीम गुप्ता के परिवार से मुलाकात की।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिवंगत डॉक्टर असीम के परिवार का पूरा ख्याल दिल्ली सरकार रखेगी, उन्हें जो भी सुविधा चाहिए सरकार मुहैया कराएगी। इससे पहले शुक्रवार की सुबह दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी भी दिवंगत डॉक्टर के घर उनको श्रद्धांजली देने पहुंचे थे। बता दें कि डॉक्टर असीम और उनकी पत्नी डॉ. निरुपमा कोरोना मरीजों का इलाज करते हुए संक्रमित हो गए थे। डॉ. निरुपमा कुछ सप्ताह अस्पताल में रहने के बाद कोरोना से ठीक हो गईं लेकिन उनके पति डॉक्टर असीम की तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ और महामारी के चलते उनकी मौत हो गई थी।

 

Related Articles

Back to top button