सौरमंडल में सुशांत सिंह राजपूत के नाम का चमकेंगा तारा, फैन ने उनके नाम से करवाया रजिस्टर

सुशांत सिंह राजपूत की अचानक मौत से हर कोई आहत है. सोशल मीडिया पर उनके फैंस उनसे जुड़ी यादों, तस्वीरों और वीडियो को शेयर कर रहे हैं. फैंस उनकी यादों को संजो कर रखना चाह रहे हैं. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि सुशांत को फिल्मों के साथ-साथ विज्ञान, अंतरिक्ष और तारों में काफी इंटरेस्ट था. सुशांत ने इन्हें देखने के लिए एक बहुत महंगा टेलिस्कोप भी खरीदा था. अब खबर आ रही है कि सुशांत के एक फैन ने उनके नाम पर एक तारा रजिस्टर करवाया है.

सुशांत की इस फैन ने एक तारे को सुशांत का नाम मिलने वाला सर्टिफिकेट सोशल मीडिया पर शेयर किया है. सर्टिफिकेट की यह तस्वीर बहुत तेजी से वायरल हो रही है. इस फैन का नाम रक्षा है. ट्विटर अकाउंट के मुताबिक वह, अमेरिका की रहने वाली है. रक्षा ने सर्टिफिकेट की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘सुशांत तारों के शौकीन थे, इसलिए मुझे उनके नाम पर एक तारा  रजिसस्टर करवाना सही लगा। आप हमेशा ऐसे ही चमकते रहिए.’

यहां देखिए सर्टिफिकेट की कॉपी-

इस सर्टिफिकेट में लिखा है कि आरए.22.21 स्थिति वाला तारा सुशांत सिंह राजपूत के नाम का है. यह 25 जून 2020 से लागू होता है. इसके साथ ही सर्टिफिकेट में सुशांत सिंह राजपूत का बड़े अक्षरों में नाम लिखा है और साथ ही यह लिखा है कि तारे का पंजीकरण और अधिकार सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर है. हालांकि इस सर्टिफिकेट की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है.

बता दें कि सुशांत  सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई स्थित अपने घर पर सुसाइड कर लिया था. उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी सामने आया कि फांसी की वजह से दम घुटने से उनकी मौत हुई. उनकी विसरा रिपोर्ट में भी जहर या कुछ संदिग्ध रसायन नहीं मिला. पुलिस सुशांत सिंह सुसाइड मामले में अबतक 29 लोगों से पूछताछ की.

Related Articles

Back to top button