न्यू टेक्नोलॉजी के साथ पेश हुआ Huawei, फोन से क्लिक कर पाएंगे DSLR कैमरे की तरह फोटो

चीनी स्मार्टफोन मेकर Huawei ने एक नया पैटेंट फाइल किया है। कंपनी की इस नई तकनीक में स्मार्टफोन एक एक्सटर्नल लेंस के साथ आएगा। यह एक्सटर्नल लेंस स्मार्टफोन के कैमरे के रियर लेंस में फिट हो सकेगा। इसकी मदद से DSLR कैमरे की तरह की फोटो क्लिक कर पाएंगे। बता दें कि इन दिनों कई कंपनियां कैमरा इनोवेशन की तरफ से बढ़ रही है। ऐसे में Huawei कंपनी भी कैमरा इनोवेशन की तरफ तेजी से बढ़ रही है।

Huawei की तरफ से पहले भी अपने P40 Pro प्लस स्मार्टफोन में Periscope लेंस का इस्तेमाल करके 10X ऑप्टिकल जूम ऑफर किया जाता रहा है। वहीं दूसरा टेलीफोटो लेंस 3X ऑप्टिकल जूम ऑफर करता है, जबकि दोनों लेंस मिलकर 20x हाइब्रिड जू और 100x डिजिटल जूम ऑफर करता है। हालांकि अब कंपनी इस सेगमेंट में लीडिंग पोजिशन हासिल करना चाह रही है। इसके तहत कंपनी ने स्मार्टफोन के यूनीक जूम कैमरा डिजाइन को यूरोपियन इंटेलैक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस (EUIPO) में पेटेंट कराया है।

GizmoChina की रिपोर्ट के मुताबिक स्मार्टफोन के बैक में ट्रिपल कैमरा के साथ दो छोटे सेंसर के साथ फ्लैश मॉड्यूल बड़ा सेंसर मौजूद रहेगा। जिसे रिमूवेबल लेंस के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकेगा। हाल ही में Huawei ने स्मार्टफोन के तीन फ्लिप कैमरा डिजाइन के लिए पेटेंट कराया था। इस पेटेंट को वर्ल्ड इंटेलैक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस (WIPO) के समक्ष रजिस्टर्ड कराया था। यह डिजाइन ASUS Zenforne 6 की तरह है। लेकिन अपकमिंग Huawei का स्मार्टफोन में तीन कैमरे की जगह दो कैमरों को फीचर किया जाएगा। हालांकि कंपनी की तरफ से नए एक्टर्नल जूम पेटेंट को लेकर कोई ऑफिशियल खुलासा नहीं किया गया है। बता दें पेमेंट एक तरह की स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी रजिस्ट्रेशन होता है, इस टेक्नोलॉजी पर स्मार्टफोन कंपनियां आने वाले दिनों में काम करती है। लेकिन जरूरी नहीं है कि जिस पेटेंट को रजिस्टर्ड कराया है, बिल्कुल वैसा ही स्मार्टफोन पेश किया जाएगा। इसमें कंपनियां अपने हिसाब से बदलाव भी कर सकती हैं।

Related Articles

Back to top button