हरियाणा के इन चार जिलोें में लग सकता है कर्फ्यू, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज ने दिया संकेत

हरियाणा की खट्टर सरकार दिल्‍ली से सटे राज्‍य के चार जिलोंं में कर्फ्यू लगाने की तैयारी में है। सरकार गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्‍जर में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए यह कदम उठा सकती है। राज्‍य के गृह और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज ने इसके साफ संकेत दिए हैं।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के चार जिलों फरीदाबाद, गुरुग्राम, झज्जर और सोनीपत में कोरोना का कहर रोकना सरकार के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। प्रदेश सरकार ने हालांकि इन चार जिलों में खास फोकस करते हुए यहां अस्पतालों में न केवल बेड बढ़ा दिए हैैं, बल्कि खास सख्ती बरतने का भी निर्णय लिया है। इसके बावजूद गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को लगता है कि इन चारों जिलों में कर्फ्यू लगाए बिना कोरोना को काबू कर पाना चुनौती भरा काम है।

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज सरकार के अंदरूनी प्लेटफार्म पर इस बात को कई बार रख चुके हैैं कि एनसीआर से सटे प्रदेश के इन चारों जिलों में कर्फ्यू लगा दिया जाए, क्योंकि दिल्ली के कारण हरियाणा के इन चारों जिलों में कोरोना फैल रहा है। उनका कहना है कि दिल्ली से आने और जाने वाले हर व्यक्ति की टेस्टिंग संभव नहीं है। इसलिए इन जिलों में कोरोना संक्रमण रोकने का एक जरिया सिर्फ कफ्र्यू ही है।

हरियाणा में अभी तक कोरोना संक्रमण के 21 हजार 240 केस आए हैैं। इनमें अकेले गुरुग्राम, फरीदाबाद व सोनीपत में 14 हजार केस हैैं, जो सबसे ज्यादा हैैं। फिलहाल भी सबसे ज्यादा एक्टिव 1026 केस गुरुग्राम में, 932 केस फरीदाबाद, 700 केस सोनीपत और 156 केस झज्जर जिले में हैैं। प्रदेश में कोरोना की वजह से 300 लोग मारे गए हैैं। इनमें 200 लोग अकेले गुरुग्राम और फरीदाबाद जिलों के हैैं।

 

Related Articles

Back to top button