AMU के छात्र ने गैर मुस्लिम छात्रा को पीतल का हिजाब पहनाने की दी धमकी, SSP को पत्र लिख दर्ज कराया केस

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बुलंदशहर की रहने वाली गैर मुस्लिम छात्रा को सोशल मीडिया पर पीतल का हिजाब पहनाने की धमकी दी गई है. छात्रा के सोशल मीडिया पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए यूनिवर्सिटी के ही एक छात्र ने उसे सरेआम से धमकी दी है. मामले को लेकर छात्रा ने SSP को शिकायती चिट्ठी लिखी है, जिस पर पुलिस ने आरोपी छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.  छात्रा द्वारा एसएसपी को दी गई शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। धमकी देने वाला शख्स एएमयू छात्र बताया गया है. इस मामले में राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी ने भी SSP को पत्र लिखा है.

पीड़ित छात्रा ने किया था CAA-NRC का समर्थन 
एएमयू में इंजीनियरिंग कॉलेज की छात्रा ने SSP को लिखी चिट्ठी में बताया है कि वो सोशल मीडिया पर सिर्फ अपने विचार साझा करती है. इस पर कुछ लोग कमेंट करके उसका विरोध करते हैं. पिछले दिनों नागरिकता संशोधन कानून (CAA), NRC के समर्थन में भी छात्रा ने पोस्ट डाली थी, तब भी उन्हें अभद्र मैसेज भेजे गए. फरवरी में भी छात्रा ने कॉलेज में घुसे बाहरी युवकों को लिखा था कि विश्वविद्यालय की स्वतंत्रता छीनने का प्रयास किया जा रहा है.

खुद को ढकने का विरोध किया तो मिली हिजाब की धमकी 
उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था कि अब भारतीय शिक्षा ऐसी हो गई है, कि जो हमें स्वयं को ढककर रखने का ही पाठ पढ़ा रही है. उनकी इस पोस्ट पर अभद्र टिप्पणियां की गई. यूनिवर्सिटी के ही एक छात्र राहबर दानिश ने लॉकडाउन खुलते ही छात्रा को पीतल का हिजाब पहनाने तक की धमकी दे डाली.

एसपी क्राइम ने सीओ तृतीय को मामले की जांच के आदेश दिए हैं. सीओ ने बताया कि सिविल लाइन थाने में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के आर्किटेक्चर के छात्र राहबर दानिश के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

Related Articles

Back to top button