शिकार करने के बाद पानी में मस्ती करता दिखा अजगर, वीडियो तेजी से हों रहा वायरल

सोशल मीडिया पर आए दिन जंगली जानवरों से जुड़े पोस्ट वायरल होते रहते हैं. खासतौर पर ट्विटर पर मौजूद भारतीय वन सेवा (आईएफएस) से जुड़े कई अधिकारी देश के अलग-अलग हिस्सों से मिलने वाले जानवरों के बिल्कुल अनदेखे वीडियो पोस्ट करते रहते हैं, जिन्हें खूब पसंद किया जाता है. ऐसा ही वीडियो आया है एक अजगर का, जो शिकार के बाद पानी के एक टैंक में अठखेलियां कर रहा है.

IFS अधिकारी ने पोस्ट किया वीडियो

आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने ये वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया है. इस वीडियो में एक लंबा अजगर पानी से भरे टैंक में चढ़ने की कोशिश कर रहा है. लेकिन इस वीडियो में यूजर्स का ध्यान जिस खास बात पर गया है, वो है अजगर का फूला हुआ पेट.

वीडियो को देखकर साफ पता चल रहा है कि अजगर ने कुछ ही देर पहले अपने शिकार को निगला है, जिसके कारण वो इसे अभी पूरी तरह पचा नहीं पाया है और वो उसके पेट में ही मौजूद है.

सांपों की कोई भी प्रजाति अपने शिकार को चबा नहीं सकती. वो अपने भोजन को सिर्फ निगलते हैं और धीरे-धीरे उसे पचाते हैं. अजगर पक्षियों से लेकर छोटे हिरन और बकरी जैसे जानवरों तक को निगल सकता है, लेकिन उसके बाद उसे खाने को पचाने में काफी वक्त लगता है.

पानी में अपना मुंह डुबा रहा अजगर

1 मिनट और 36 सेकंड के इस वीडियो में शिकार के बाद दोपहर के वक्त ये अजगर इस पानी के टैंक में अपना मुंह डुबाता हुआ दिख रहा है, जबकि शरीर का कुछ हिस्सा टैंक की दीवार पर और कुछ जमीन पर है.

हालांकि ये वीडियो कब और किस जगह का है, ये साफ नहीं है, लेकिन लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं और काफी शेयर किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button