विकास दुबे एनकाउंटर: गैंगस्टर विकास दुबे के जीवन पर जल्द शुरू होगी वेब सीरीज

 अभिनेता-फिल्म निर्माता मनीष वात्सल्य दिवंगत कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे के जीवन पर आधारित एक वेब सीरीज का निर्देशन करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। पिछले सप्ताह कथित तौर पर पुलिस मुठभेड़ में विकास दुबे मारा गया था। थ्रिलर क्राइम सीरीज़ का शीर्षक “हनक” रखा गया है। मनीष वात्सल्य ने बताया कि “एक फिल्म निर्माता के रूप में, मैं सामाजिक सत्य के प्रतिमान को दिखाने के लिए बाध्य महसूस करता हूं। विकास दुबे ने मानव अस्तित्व की सच्चाई दिखाई हैं। मुझे उसके चरित्र की ओर आकर्षित करने वाली उसकी खामियां हैं जो उसे परिभाषित करती हैं। हमारे समाज में सद्गुणों के मूल्यों को विकसित करने के लिए उन्हें कैसे चित्रित किया जा सकता है।”

उनसे पूछा गया कि कुख्यात गैंगस्टर के साथ-साथ पुलिस कर्मियों की भूमिका के लिए कौन से अभिनेता उनके दिमाग में हैं? उन्होंने जवाब दिया कि “कहानी की अवधारणा और संरचना ऐसी चीज है जिसकी बारीकियों की कल्पना और फिर से परिभाषित करना होगा। हम उन तथ्यों से दिशा-निर्देश ले रहे है, जो सार्वजनिक डोमेन या गैर-वर्गीकृत पुलिस रिकॉर्ड में हैं। एक बार तार्किक विवरण मिलने के बाद अभिनेताओं से संपर्क किया जाएगा। हालांकि, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आप इस वेब सीरीज में किसी उम्दा अभिनेता को देखेंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि “फिल्म निर्माण की शुरुआत इसी साल अक्टूबर से होगी। सोशल डिस्टेंसिंग नियमों के कारण, “नए मानदंडों का पालन किया जाएगा और हमारे कलात्मक कैनवास पर समझौता किए बिना अपनाया जाएगा।” वेब श्रृंखला का निर्माण आदित्य कश्यप और अवधेश तिवारी द्वारा किया जाएगा, जबकि कहानी को मृदुल कपिल और सुबोध पांडे ने लिखा है। कानपुर के एक खूंखार गैंगस्टर विकास दुबे को 10 जुलाई को एसटीएफ अधिकारियों के साथ कथित गोलीबारी में मार दिया गया था।

Related Articles

Back to top button