तेलंगाना में पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक, पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार

तेलंगाना में एक मुस्लिम महिला ने अपने पति पर कथित रूप से परेशान करने का आरोप लगाया है. केवल इतना ही नहीं बल्कि महिला का कहना है उसने तीन बार तलाक़ कहकर उसे तलाक दे दिया है. इस बारे में महिला ने शिकायत दायर करवाई है. वहीं पुलिस ने उसके पति के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) कानून-2019 के तहत मामला दायर कर लिया है. इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने बीते रविवार को इस बारे में जानकारी दी है. बताया जा रहा है आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है. जी दरअसल इस मामले को 13 जुलाई का बताया जा रहा है.

वहीं अपनी शिकायत में महिला ने कहा कि ‘उसकी शादी सितंबर 2017 में हुई थी और उसका पति महबूबनगर जिले का है.’ इसके आगे महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि, ‘वह और उसके पति बाद में हैदराबाद चले गए और शादी के दो महीने बाद से ही वह और उसके परिवार ने उसे मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान करना शुरू कर दिया.’ इसी के साथ महिला ने यह आरोप लगाया है कि ‘उसके सास-ससुर ने उसे अतिरिक्त दहेज और सोने के लिए प्रताड़ित किया. साल 2018 में, उसने एक गंभीर और आपात स्थिति में एक बच्चे को जन्म दिया और वह कुछ महीनों के लिए अपनी माँ के घर पर रही.’

इसी के साथ आगे अपने आरोप में महिला ने कहा कि ‘वे बाद में शहर में दूसरी जगह चले गए और बाद में उसके पति और ससुराल वालों ने उसके सोने के आभूषणों की चोरी कर ली. जब उसने सोने के जेवरों के बारे में पूछा, तो उन्होंने उसे बुरी तरह पीटा और उसे घायल कर दिया. उसके पति ने उसे तीन महीने के लिए घर में बंद कर दिया और पड़ोसियों के साथ या मोबाइल फोन पर किसी से भी बात नहीं करने दिया.’ पुलिस का कहना है महिला ने आरोप में बताया है कि उसने उसे तलाक देने के लिए प्रताड़ित किया.

Related Articles

Back to top button