सोनाक्षी सिन्हा ने ऑनलाइन उत्पीड़न के खिलाफ शुरू किया ‘मिशन जोश’

बॉलीवुड की दबंग एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा ने सोशल मीडिया और इंटरनेट पर होने वाले साइबर उत्पीड़न के खिलाफ एक कैंपेन शुरू किया है. वह ‘हैशटैग फुलस्टॉपटूसाइबरबुलिंग’अभियान में महाराष्ट्र पुलिस के विशेष महानिरीक्षक और ‘मिशन जोश’ के साथ मिलकर काम करेंगी. इसकी जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी. उन्होंने एक वीडियो पोस्ट के जरिए लोगों को जागरूक भी किया.स्टाग्राम पोस्ट में कहा, ‘‘साइबर उत्पीड़न रोकने का अभियान ‘मिशन जोश’ की पहल है और मैं महाराष्ट्र पुलिस के विशेष महानिरीक्षक प्रताप दीवाकर के साथ मिलकर इसमें काम करूंगी. इसका मकसद जागरूकता फैलाना और लोगों को ऑनलाइन उत्पीड़न और ट्रोलिंग की वजह किसी शख्स के मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ने वाले असर के प्रति लोगों को जागरूक करना है.’’

सोनाक्षी सिन्हा ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है जिसमें वह बात कर रही हैं कि कैसे फर्जी अकाउंट और उनकी तस्वीरों का दुरुपयोग कर लोगों ने उन्हें ट्रोल किया. उन्होंने कहा, “कई लोग ट्रोल के शिकार होते हैं और मैं भी उनमें से एक हूं, लेकिन मैंने फैसला कर लिया है कि अब बस. अब साइबर उत्पीड़न और ऑलनाइन माखौल उड़ाने पर पूर्ण रोक होगी”

यहां देखिए सोनाक्षी सिन्हा का वीडियो पोस्ट-

https://www.instagram.com/tv/CDDzrPHANx0/?utm_source=ig_embed

सोनाक्षी ने डिएक्टिव किया था  ट्विटर अकाउंट
बता दें कि जून महीने में सोनाक्षी ने अपना ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया था ताकि नकारात्मकमता से दूर रहा जा सके और अपनी सुचिता की रक्षा की जा सके. उन्होंने इंस्टाग्राम पर टिप्पणी करने का विकल्प भी डिएक्टिव कर दिया था. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद सोशल मीडिया पर स्टार किड्स लोगों के निशाने पर हैं. ट्रोलर्स से बचने के लिए स्टार किड्स सोशल मीडिया पर एक्टिव भी नहीं है. वहीं, स्टार किड्स की लिस्ट में शामिल एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा भी हैं.

Related Articles

Back to top button