दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का आकड़ा, सोमवार को 1497 हुए स्वस्थ

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार तेजी से कम हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़े के अनुसार, दिल्ली में सोमवार को सबसे कम 613 नए मामले आए। 26 मई के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब कोरोना के मामले इतनी कम संख्या में आए हैं।

दो महीने बाद सबसे कम कोरोना संक्रमण के मामले सामने आना निश्चित तौर पर राहत की बात है। दिल्ली में अब 10994 कोरोना के सक्रिय मामले हैं जिनका इलाज चल रहा है।

दिल्ली में सुधर रहे हैं हालात

दिल्ली सरकार की तरफ से जारी रिपोर्ट के अनुसार, 613 नए मामले सामने आने के साथ ही अब कोरोना के कुल एक लाख 31 हजार 219 मामले हो चुके हैं जिनमें से एक लाख 16 हजार 372 मरीज ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कुल 26 लोगों की मौत हुई। इसके साथ ही अब तक 3853 मरीजों की मौत हो चुकी है।

इससे पहले रविवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में हालात सुधर रहे हैं। संक्रमण दर यहां राष्ट्रीय औसत से आधी रह गई है। वहीं सक्रिय मरीज भी 10 फीसद से कम हो गए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में औसत संक्रमण दर पांच फीसद है, जबकि राष्ट्रीय स्तर पर यह 10 फीसद से ज्यादा है।

बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामलों में आई गिरावट के बाद सक्रिय मरीजों के मामले में भी दिल्ली देश में दूसरे स्थान से अब दसवें स्थान पर पहुंच गई है।

कंटेनमेंट जोन हुए 714

दिल्ली में कोरोना के नए मामले भले ही कम हो रहे हैं लेकिन कंटेनमेंट जोन बढते जा रहे हैं। इस वजह से कंटेनमेंट जोन अब 714 हो गए हैं। एक दिन पहले 704 कंटेनमेंट जोन थे। दरअसल, किसी इलाके में कोरोना मामले आने पर कंटनेमेंट जोन बनाकर संक्रमण की रोकथाम के लिए व्यापक अभियान चलाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button