बिहार में पटना समेत कई जगह वज्रपात के साथ भारी बारिश की चेतावनी, दीवार गिरने से बच्चे की हुई मौत

 बिहार में इन दिनों जारी बारिश के कारण बाढ़ का कहर गहरा गया है। मौसम विभाग ने मंगलवार को राज्‍य में भारी बारिश व वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। पटना सहित कई जिलों में भारी से मध्‍यम बारिश हो रही है। उधर, बारिश के कारण दीवार गिरने के कारण सीतामढ़ी में एक बच्‍चे की दबकर मौत हो गई। मौसम विभाग के अनुसार नेपाल और उत्तर बिहार में एक अगस्त तक भारी बारिश होगी। पटना समेत 25 जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। जबकि, राज्‍य के 17 जिलों में 13 अगस्‍त तक बारिश के हालात बने रहेंगे।

बिहार में अभी बारिश से राहत के आसार नहीं

बिहार में अभी बारिश से राहत की संभावना नहीं दिख रही है। मौसम विभाग ने पटना सहित 25 जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। पूर्वानुमान के अनुसार आगे 13 अगस्त तक 17 जिलों में मॉनसून की भारी बारिश होगी। अभी तक की बात करें तो राज्‍य में मानसून की स्थिति सामान्य से 50 फीसद अधिक रही है।

राज्‍य के 17 जिलों में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार वैसे तो 17 जिलों में भारी बारिश की संभावना है, लेकिन 11 जिलों (सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, किशनगंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, पूर्वी चम्पारण, पश्चिम चंपारण, खगडिया एवं सारण) में सर्वाधिक खतरा है। मौसम विभाग के अनुसार नेपाल और उत्तर बिहार में एक अगस्त तक भारी बारिश होगी।

कई जिलों में हो रही बारिश, वज्रपात की आशंका

पटना समेत कई जिलों में मंगलवार को भारी बारिश शुरू हो चुकी है, जिसके एक अगस्‍त तक चलने का अनुमान है। इस बीच आज पटना, भोजपुर, वैशाली, सममस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, जहानाबाद, अरवल और औरंगाबाद में वज्रपात की चेतावनी भी जारी की गई है।

दीवार से दबकर डेढ़ साल के बच्‍चे की मौत

इस बीच सीतामढ़ी जिले के बाजपट्टी थाना क्षेत्र के कुरथैया गांव में मिट्टी से बने घर की दीवार गिरने से उसमें दबकर डेढ़ साल की एक बच्चे की मौत हो गई। बच्चा मां की गोद में सोया था। हादसे में मां बाल-बाल बच गई, लेकिन बच्‍चा दब गया।

Related Articles

Back to top button