दुनिया की 5 सबसे खतरनाक जगह, जिनके बारे में जानकर कांप जाएगी आपकी आत्मा

दुनिया में ऐसी कई जगहें हैं, जो डरावनी होने के वजह से काफी मशहूर हैं। अगर इन जगहों पर जाने की बात हो, तो हर कोई डरने लगता है। वहीं कई जगह ऐसी भी हैं, जहां लोग दिन के समय में तो चले जाते हैं लेकिन शाम होने के बाद कोई नहीं जाता है। डरावनी जगहों को लेकर लोगों के दिमाग में कई तरह की धारणाएं भी उत्पन्न होती हैं। लेकिन हर डरावनी जगह के पीछे एक कहानी जरूर छिपी होती है। आज हम आपको दुनिया के 5 डरावनी जगहों के बारे में बताएंगे।

कनाडा का ‘द बांफ स्प्रिंग होटल’
कनाडा के इस होटल को भूतिया किस्सों और रहस्यमय घटनाओं का एक बड़ा घर माना जाता है।स्थानीय लोगों का कहना है कि 873 कमरे वाले इस होटल में एक पुरे परिवार की हत्या कर दी गयी थी। लोग ये भी बताते हैं कि इस होटल में एक आदमी लोगों के कमरे की घंटी बजाता है और फिर गायब हो जाता है। वैसे यह भूतिया होटल देखने में काफी खूबसूरत है।

पोलैंड का क्रूक्ड फॉरेस्ट
क्रूक्ड फॉरेस्ट लगभग 90 डिग्री पर झुका हुआ प्रतीत होता है। लकड़ियों के असामान्य दिखने के वजह से यह जंगल हमेशा चर्चा में रहता है। कई लोग इस जंगल को भूतिया मानते हैं।

कोलकाता का राइटर्स बिल्डिंग
कोलकाता स्थित इस पुरानी बिल्डिंग में प्रशासनिक कर्मचारी काम करते हैं। लेकिन शाम होने के बाद इस बिल्डिंग में कोई नहीं ठहरता है। इतना ही नहीं इस बिल्डिंग के कई कमरे आज भी खाली पड़े हैं।

भारत का भानगढ़ किला
राजस्थान के अलवर जिले में स्थित भानगढ़ किले में घूमने के लिए तो बहुत लोग आते हैं, लेकिन रात होने से पहले ही सभी लोग चले जाते हैं। इस किले को लेकर लोगों के बीच कई तरह की धारणाएं हैं। आसपास के लोग कहते हैं कि रात के समय किले से पायलों और घुंघरुओं की आवाज सुनाई देती है। भानगढ़ किले को लेकर कई तरह की भूतिया कहानियां प्रचलित हैं।

एरिया 51, यूनाइटेड स्टेट्स
नवेदन रेगिस्तान के बीच स्थित एरिया 51 में संयुक्त राज्य सरकार के रखे शीर्ष रहस्यों के लिए जाना जाता है। क्योंकि इसे 50 के दशक में पुनर्जागरण और जासूसी विमानों को विकसित करने के लिए शुरू किया गया था।

 

Related Articles

Back to top button