Happy BirthDay Sonu Sood : फिल्मों का खलनायक बना असली जीवन का नायक

 बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद इन दिनों सुर्खियों में हैं। कोरोना काल में सोनू सूद ने हजारों मजूदरो की मदद की है। वह फिल्मों में भले ही विलेन की भूमिका में नजर आते हैं, लेकिन उन्होंने साबित किया है कि वह एक रियल लाइफ हीरो हैं। आज सोनू सूद अपना 47 वां जन्मदिन मना रहे हैं।

सोनू सूद हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं। आज भी अपने जन्मदिन के अवसर पर सोनू सूद ने देशभर में मेडिकल कैंप्‍स आयोजित करने का निर्णय लिया है। सोनू के मुताबिक इस मुहिम में 50 हजार से ज्यादा लोग जुड़ेंगे। सोनू ने बताया कि इन मेडिकल कैंप्स के लिए वह यूपी, झारखंड, पंजाब और ओडिशा के कई डॉक्‍टरों के साथ संपर्क में हैं।

सोनू सूद ने कोरोना काल में हजारों प्रवासी मज़दूरों की मदद की। प्रवासी मज़दूरों को उनके घर तक पहुँचाने के लिए सोनू ने बस, ट्रेन, फ्लाइट्स का भी इंतजाम किया था। वहीं, उनके खाने-पीने की भी व्यवस्था की थी। हाल ही हाल ही में उन्होंने आंध्रप्रदेश में रहने वाले एक किसान की मदद की है। दरअसल,सोशल मीडिया पर गरीब किसान परिवार का एक वीडियो वायरल हुआ। इस वीडियो में एक मजबूर किसान अपनी दो बेटियों से ही खेत जुतवा रहा है। सोनू सूद ने इस किसान परिवार के लिए ट्रैक्टर भेजकर उनकी मदद की।

हाल ही में सोनू सूद ने हैदराबाद की एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर शारदा की मदद की है। इस लड़की की कोरोना की वजह से नौकरी चली गई। जिसके करण उसे सब्जी बेचना शुरू करना पड़ा। सोनू सूद को जब इस बात का पता चला तब उन्होंने इस लड़की का इंटरव्यू लिया और उसे जॉब का लेटर भी भेज द‍िया।

सोनू ने किर्गिस्तान में फंसे 1500 मेडिकल छात्रों को उनके घर तक पहुंचाया। इन छात्रों को वापस लाने के लिए सोनू ने फ्लाइट बुक कराई। ये छात्र किर्गिस्तान में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं।

सोनू सूद ने, न केवल मज़दूरों को उनके घर तक पहुंचाया, बल्कि उनके लिए रोजगार का भी इंतजाम किया है। सोनू ने मज़दूरों के लिए एक ऐप लॉन्च की है, जिसका नाम है ‘प्रवासी रोज़गार’।  इस ऐप के जरिये मज़दूरों को काम के बारे में जानकारी मिलेगी। इससे पहले सोनू सूद ने मुंबई के पुलिसकर्मियों की भी मदद की है और साथ ही महाराष्ट्र पुलिस को 25 हजार फेस शील्ड डोनेट किए।

देश में एक तरफ कोरोना का कहर बरस रहा था, तो दूसरी तरफ निसर्ग चक्रवात ने सब कुछ तहस नहस कर दिया था।  निसर्ग चक्रवात के करण कई लोगों की जिंदगी बर्बाद हो गयी। ऐसे ही प्रभावित लोगों की मदद के लिए सोनू सूद एक बार फिर आगे आए। सोनू और उनकी टीम ने तटीय इलाकों के नज़दीक रहने वाले, ‘निसर्ग’ से प्रभावित 28,000 लोगों को रहने की जगह दी और उनके खोने-पीने का इंतजाम भी किया था।

हाल ही में सोनू एक्टर अनुपम श्याम की मदद करने के लिए आगे आए हैं। अनुपम श्याम स्टार प्लस के पॉपुलर शो ‘प्रतिज्ञा’में नजर आए थे। इसके अलावा उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है। अनुपम श्याम  इस समय मुंबई के एक अस्पताल के ICU वार्ड में भर्ती हैं। इस मुश्किल की घड़ी में अनुपम श्याम ने सोनू सूद से मदद की गुहार लगाई, जिसके बाद सोनू ने मदद का भरोसा देते हुए जवाब दिया, ”मैं उनके संपर्क में हूं।”

Related Articles

Back to top button