बॉलीवुड जगत को बड़ा झटका, फिल्म निर्माता विजय गलानी का लंदन में देहांत

सलमान खान, अमृता सिंह और शीबा के साथ मूवी ‘सूर्यवंशी’ (1992) और ‘वीर (Veer)’ (2010) के निर्माता विजय गलानी का बुधवार की रात लंदन में देहांत हो गया है. वे ब्लड कैंसर के उपचार के सिलसिले में बीते कुछ माह से लंदन में थे और वहीं के एक हॉस्पिटल में अपना उपचार करवा रहे थे. उल्लेखनीय है कि उन्होंने अक्षय कुमार, बॉबी देओल, करीना कपूर और बिपाशा बसु स्टारर मूवी ‘अजनबी’ (2001) गोविंदा (Govinda) और मनीषा कोईराला के साथ ‘अचानक’ (1998), विद्युत जामवाल और श्रुति हासन के साथ ‘द पावर’ (2021) जैसी कई और मूवीज का भी निर्माण किया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ब्लड कैंसर से पीड़ित विजय गलानी तीन माह पूर्व अपने परिवार के साथ बोन मैरो ट्रांस्प्लांट के लिए लंदन गए हुए थे. उन्हें कुछ ही माह पूर्व खुद को कैंसर होने के बारे में खबर सामने आई थी.  निर्माता विजय गलानी  के साथ ‘वीर’ मूवी में निर्देशक के तौर पर कार्य कर चुके अनिल शर्मा ने मीडिया से विजय गलानी की मौत की पुष्टि करते हुए कहा है कि ढाई माह पूर्व लंदन में रह रहे विजय गलानी से उनकी फोन पर बात भी हुई थी. अनिल शर्मा बोलते हैं, ‘विजय की मौत की खबर बहुत दुखद है. वे बड़े अच्छे इंसान थे और मेरे और उनके संबंध हमेशा से ही अच्छे रहे हैं.”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अनिल शर्मा ने कहा है कि विजय गलानी के बेटे प्रतीक गलानी 3-4 दिन पहले ही लंदन से लौट आए थे, मगर अपने पिता की मौत की खबर मिलते ही प्रतीक फिर से लंदन के लिए रवाना हुए थे.

Related Articles

Back to top button