बबीता फोगाट को हरियाण में खेल उपनिदेशक बनाने पर मतभेद, सीमा अंतिल ने किए सवाल

चंडीगढ़, जेएनण्‍न। दंगल गर्ल और भाजपा के टिकट पर पिछला हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ चुकी बबीता फोगाट को हरियाणा सरकार ने खेल विभाग में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया है। लेकिन, अब इस पर विवाद पैदा हो गया है। बबीता की इस नियुक्ति पर कुछ खिलाड़ियों ने सवाल खड़े किए हैं।  इंटरनेशनल एथलीट और चार कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीत चुकी डिस्कस थ्रोअर सीमा अंतिल ने बबीता फोगाट और कबड्डी खिलाड़ी कविता देवी को खेल विभाग में डिप्टी डायरेक्टर बनाए जाने पर बधाई तो दी लेकिन साथ ही कहा उन्हें खुशी होती अगर बाकी खिलाड़ियों को भी नौकरी दी जाती।

सीमा अंतिल ने कहा कि जकार्ता एशियन गेम्स के गोल्ड मेडल विजेता मंजीत चहल जैसे खिलाड़ी के पास नौकरी नहीं है। इसके अलावा कई खिलाड़ी हैं जो सरकार से जॉब की मांग कर रहे है, लेकिन दो साल से बबीता खेलों में नहीं है। सीमा अंतिल ने कहा, क्या भाजपा से चुनाव लड़ने की वजह से उसको ये जॉब दी गई।

इस समय रूस में ट्रेनिंग कर रही सीमा ने कहा कि पहले हुड्डा सरकार के समय मे भी यही होता रहा है। अब इस सरकार में भी यही हो रहा है। अगर इसी तरह से प्लेयर्स चुप बैठे रहे तो कोई नहीं सुनेगा। यही कारण है कि प्लेयर्स को अपनी जॉब हासिल करने के लिये कोर्ट का सहारा लेना पड़ता है। हरियाणा में कई ऐसे मामले है जहां  इंटरनेशनल खिलाड़ियों ने नौकरी हासिल करने के लिए अदालतों का सहारा लिया है।

बता दें कि बबीता फोगाट ने भार‍त के ओलंपिक सहित विभिन्‍न अंतरराष्‍ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में भारत का नाम रोशन किया। उन्‍होंने विभिन्‍न अंतरराष्‍ट्रीय खेल स्‍पर्धाओं में कई पदक जीते हैं। उन्‍होंने कॉमनवेल्थ गेम्स 2014 में गोल्ड मेडल जीता था। बबीता और उनकी बहन गीता फोगाट पिता महाबीर फोगाट के जीवन पर बॉलीवुट अभिनेता आमिर खान ने फिल्‍म ‘दंगल’ बनाई थी।

Related Articles

Back to top button