राहुल का PM मोदी पर वार, कहा- देश में असत्य की गन्दगी, क्या चीनी आक्रमण का सच….

 कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी चीन के साथ जारी विवाद को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हैं. उन्होंने इस बार पीएम मोदी के बयान का ही सहारा लेते हुए उनपर हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा कि देश में लगातार बढ़ती ‘असत्य की गंदगी’ भी साफ करनी है. क्या पीएम चीनी आक्रमण का सत्य देश को बताकर इस सत्याग्रह का आरम्भ करेंगे.

दरअसल, पीएम मोदी ने शनिवार को राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र के उद्घाटन के अवसर पर कहा था कि ‘गरीबी- भारत छोड़ो, खुले में शौच की मजबूरी- भारत छोड़ो, पानी के दर-दर भटकने की मजबूरी- भारत छोड़ो.’ पीएम मोदी ने कहा था कि भारत छोड़ो के ये सभी संकल्प स्वराज्य से सुराज की भावना के मुताबिक ही हैं. इसी क्रम में आज हम सभी लोगों को ‘गंदगी भारत छोड़ो’ का भी संकल्प दोहराना है.

पीएम मोदी के इसी बयान पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘क्यों नहीं! हमें तो एक कदम आगे बढ़कर, देश में लगातार बढ़ती ‘असत्य की गंदगी’ भी साफ़ करनी है. क्या प्रधानमंत्री चीनी आक्रमण का सत्य देश को बताकर इस सत्याग्रह की शुरुआत करेंगे?’ आपको बता दें कि राहुल गांधी चीन के मसले को लेकर सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं. इससे पहले राहुल ने अपने ट्वीट में कहा था कि ‘जब-जब देश भावुक हुआ, फाइलें गायब हुईं. माल्या हो या राफेल, मोदी या चोकसी… गुमशुदा लिस्ट में लेटेस्ट हैं चीनी अतिक्रमण वाले दस्तावेज. ये संयोग नहीं, मोदी सरकार का लोकतंत्र-विरोधी प्रयोग है.’

Related Articles

Back to top button