शादी के लिए दिया था विज्ञापन, रिश्ता लेकर आए और लुट ले गए लाखों रुपयें

धोखाधड़ी और ठगी के कई मामले देखे और सुने होंगे लेकिर यह मामला एकदम शातिराना है। शादी के लिए विज्ञापन देने के बाद रिश्ता लेकर आए लोगों ने युवती व उसकी सहेली से लाखों की रकम ठग ली। सहारनपुर से रिश्ता देखने के आए शातिर ने खुद को सचिवालय में चीफ ऑडीटर बताकर टेंडर दिलाने का झांसा दिया था, ठगी की शिकार हुईं निजी कंपनी की पूर्व शाखा प्रबंधक व उनकी सहेली ने हरबंशमोहाल थाने में मुकदमा लिखाया है।

हरबंशमोहाल के गड़रिया मोहाल निवासी रजनी मोदी की तहरीर के मुताबिक अगस्त 2019 से वह कंपनी में शाखा प्रबंधक थीं और नई नौकरी ढूंढ रही थीं। इसी दौरान पिता मुरारीलाल ने उनकी शादी के लिए जीवनसाथी डॉट कॉम पर विज्ञापन दिया। कुछ समय बाद सहारनपुर निवासी पंकज राव, अपनी मां रामेश्वरी और बहन-बहनोई को लेकर घर आए।

उसने खुद को सचिवालय में चीफ ऑडीटर बताते हुए उन्हें सरकार में डाटा फीडिंग का काम सीधे सचिवालय से दिलवाने और घर बैठे कमाई कराने का झांसा दिया। आरोपित के बहन-बहनोई उसकी बात का समर्थन करते रहे। इसके बाद पंकज ने रजनी, उनके माता-पिता और उन्नाव निवासी एक सहेली अनुप्रीत कौर से केवाईसी व एक प्रार्थना पत्र लेकर हस्ताक्षर करवा लिए। इसके बाद एक्सिस बैंक व एसबीआइ सहारनपुर के दो खाता नंबर देकर 6.35 लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए।

जून 2020 में आरोपित ने घर आकर सरकारी प्रिंट के लिफाफे में मौजूद दस्तावेज दिए और बोला कि टेंडर प्रक्रिया शुरू हो गई है। कुछ प्रपत्रों को तैयार करने के नाम पर एक-एक लाख रुपये और ले लिए। इसके बाद जब उसने 12 लाख रुपये सिक्योरिटी मनी के तौर पर तैयार रखने की बात कही तो रजनी को संदेह हुआ। लखनऊ जाकर पूछताछ की तो पता लगा कि पंकज राव नाम से कोई कर्मचारी नहीं है, दस्तावेज भी जाली हैं। रजनी ने आरोपित को फोन कर रकम वापस मांगी तो उसने गालीगलौज कर जान से मारने की धमकी दी। थाना प्रभारी वीर सिंह ने बताया कि दस्तावेजों के आधार पर जांच की जा रही है। जल्द आरोपित को पकड़ लिया जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button