अगर पार्टनर से हो गया है ब्रेकअप, तो इन टिप्स को अपनाकर लाइफ में बढ़े आगें….

पार्टनर के साथ ब्रेकअप होने के बाद अक्सर लोग अपने में ही रहने लगते हैं. कई बार उन्हें ऐसा लगता है जैसे दुनिया ही खत्म हो गई हो. ऐसे लोग हर वक्त उदास रहने लगते हैं, खाना-पीना छोड़ देते हैं, परिवार वालों से भी बात करना बंद कर देते हैं और धीरे-धीरे डिप्रेशन का शिकार होने लगते हैं. लेकिन हमें समझना होगा कि किसी के चले जाने से दुनिया नहीं रुकती. अगर आप किसी के साथ रिलेशनशिप में थे और अब वह शख्स आपकी जिंदगी में नहीं है तो मूव ऑन करें. यही सबसे अच्छा ऑप्शन है

ब्रेकअप के बाद ऐसे करें नई शुरुआत

1. ब्रेकअप के बाद खुद को संभालें, खुद की तरफ ध्यान दें. ज्यादातर लोग ब्रेकअप के बाद खुद के खाने-पीने का भी ख्याल नहीं रखते जिससे उनकी सेहत बिगड़ने लगती है.

2. खुद से प्यार करना सीखें. ये आपकी ब्रेकअप से उबरने में काफी मदद करेगा.

3. कुछ लोग ब्रेकअप के बाद समझते हैं सब कुछ खत्म हो गया, जबकि ऐसा नहीं है. ब्रेकअप से मूव ऑन करके अपने करियर की तरफ ध्यान दें. अगर आप अपने करियर पर फोकस करेंगे तो ये आपका ध्यान बंटाने में आसानी करेगा.

4. अपने दिमाग से नेगेटिविटी निकाल दें और अपने दिमाग में पॉजिटिविटी को जगह दें. अपने परिवार को समय दें, उनसे बात करें, उनकी बात सुनें.

5. जब कोई किसी के साथ रिलेशनशिप में होता है तो अपने लिए बिल्कुल भी टाइम नहीं निकाल पाता है. ब्रेकअप के बाद अपने आप को समय दें. अपनी हॉबीस को पूरा करें. जो काम हमें दिल से अच्छा लगता है उसे पहले करें. इससे आपको अपने पार्टनर को भुलाने में मदद मिलेगी.

Related Articles

Back to top button