16 अगस्त राशिफल : जानिए आज क्या कहते है आ आपके सितारे….

मेष राशि वाले आज सकरात्मक विचारों को अपनाएं नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है. वृष राशि वालों को आज के दिन नई तकनीक और नई विद्या को सीखने की इच्छा जागृत हो सकती है, ये आपके लिए अच्छा रहेगा. मिथुन राशि के जातक उत्साह से भरे नजर आएंगे. चंद्रमा आज आपकी राशि में हैं.

मेष- आज के दिन नकारात्मक विचारों का प्रभाव शरीर की ऊर्जा में कमी ला सकता है, इसलिए मन को उत्साहित रखें. ऑफिस में काम का लोड अधिक रहेगा सभी काम बहुत ध्यान से करने होंगे ताकि कोई चूक न हो. व्यापार से जुड़े लोगों को मुनाफ़ा मिलेगा. सम्पर्कों का अच्छा लाभ उठा पाने में सक्षम रहेंगे. जो लोग सरकारी नौकरी के लिए प्रतियोगिता की तैयारी कर रहें हैं, उन्हें कठोर परिश्रम करना चाहिए. हेल्थ की बात करें तो शुगर के मरीज़ों को खान-पान व मीठें पर संतुलन रखना चाहिए शुगर लेवल हाई हो सकता है. घर से संबंधित ख़र्चों में अधिक वृद्धि हो सकती है, संतुलन बनाए रखें.

वृष- आज का दिन अध्ययन और मनन में बीतेगा इससे कुछ नया सीखने की कोशिश भी करनी चाहिए. कर्मक्षेत्र की बात करें तो तमाम उलझनों के बाद भी काम की गुणवत्ता में कमी न आने पाएं, सुचारू रुप से कार्य होता रहें इसका ध्यान रखें. व्यापारियों को गैर कानूनी रास्तों का चुनाव करने से बचना चाहिए, यदि कोई सरकारी धन बकाया हो तो उस मामले को भी जल्द ही समाप्त करना होगा. परीक्षा में कठोर परिश्रम के बाद ही सफलता हाथ लगने की संभावना हैं. स्वास्थ्य में लाभ होगा और आप काफी चुस्त दुरुस्त महसूस करेंगे. घर में कोई इलेक्ट्रानिक वस्तु खरीद सकते हैं इसके लिए समय उपयुक्त है.

मिथुन- आज के दिन निराश के भंवर से उठकर उत्साहित रहना होगा. क्षमताओं का प्रदर्शन कर सामने वाले दांत खट्टे करने की क्षमता रखते हैं. ऑफिस में सीनियर्स काम से खुश होगें साथ ही सार्वजनिक रूप से तारीफ भी कर सकते हैं. छोटे व्यापारियों को मुनाफा अधिक हो सकता है. यदि व्यवसाय में पार्टनर आपके भाई हैं तो उनकी मदद से अच्छा लाभ होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से महिलाएं रसोई में खान बनाते समय अग्नि से संबंधित उपकरणों का प्रयोग सावधानीपूर्वक करें, अग्नि दुर्घटना की आशंका बनी हुई है. बड़ों की बातों को नाकार देना रिश्तों में दूरियाँ ले आएगा. मित्रों से किसी बात पर विवाद हो सकता है.

कर्क- आज के दिन कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, जिनसे आप असमंजस की स्थिति में रहेंगे इसलिए दिमाग बिल्कुल ठंडा रखें. कर्मक्षेत्र के कार्यों में विलम्ब होने पर कठोर कार्यवाही हो सकती है, सचेत रहें. व्यापारियों को कस्टमर के फीडबैक पर ध्यान देना चाहिए, उत्पाद ग्राहकों की पसंद का रखें. पेट में स्टोन संबंधित परेशानियों के प्रति सचेत रहें, और जिन लोगों को यह समस्या पहले से है उनको अधिक सचेत रहने की सलाह दी जाती है. घरेलू मुद्दे आपका अधिकांश समय चाहेंगे इसलिए इनका जल्द से जल्द निपटारा करना ही बेहतर होगा. मां यदि बीमार चल रही हो तो उनकी देख-रेख आपको करना चाहिए.

सिंह- आज के दिन मन प्रसन्न रहेगा, संभव हो तो रूप सज्जा पर ध्यान देना चाहिए, खासतौर पर स्टीम बाथ लेना उपयोगी रहेगा. वर्क फ्रार्म होम पर कार्य करने वाले प्रदर्शन अच्छा रखें, आपके पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी वहीं दूसरी ओर प्रबंधन क्षमता और कार्य कुशलता दिखाने का अब समय आ गया है. यदि आप किसी कंपनी के मालिक हैं तो अधीनस्थ व कर्मचारियों की परिस्थितियों को समझते हुए उनका वेतन समय पर देने का प्रयास करना चाहिए. देर रात मोबाइल या लैपटॉप का प्रयोग करने वाले आज जल्दी सोए और नींद पूरी करे. परिवार में शांति पूर्ण वातावरण रखना होगा, अचानक क्रोध विवाद कर सकती है.

कन्या- आज के दिन छोटी-छोटी बातों पर इरिटेट होने से बचने का प्रयास करें. आज कुछ मानसिक तनाव में वृद्धि होगी जिससे आपका स्वास्थ्य कुछ कमजोर पड़ सकता है. कर्मक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ ईगो के टकराव से बचना चाहिए, हर बात को अपने आत्मसम्मान से जोड़ना आपको तनाव दे सकता है. व्यापारियों को अपने विरोधियों से सावधान रहना होगा साथ ही अनजान लोगों को उधार देना से बचना चाहिए. सेहत में कल की भांति आज भी डीहाड्रेशन की समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं. घर की सेटिंग चेंज करने के लिए दिन शुभ है, स्वयं को अन्य आयामों के कार्यों में भी समय देना पड़ सकता है.

तुला- आज के दिन लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए, जिसके लिए ज़बरदस्त मेहनत भी करनी पड़ेगी. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो वर्तमान समय में चल रही विषम परिस्थिति में आपके द्वारा किया गया कर्म निश्चित रूप से उन्नति दिलाएगा, वहीं व्यापारियों को भी थोड़ा उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. कुछ काम बनते-बनते रुकने वाली स्थिति में आ सकते हैं. युवा वर्ग को कला का प्रदर्शन करना चाहिए. हेल्थ में स्वयं पर फोकस करते हुए स्वास्थ्य लाभ लें, डाइट और व्यायाम पर भी ध्यान दें. दांपत्य जीवन व नए रिश्तों को लेकर कुछ अनचाही परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

वृश्चिक- आज के दिन कार्यभार अधिक रहेगा और मेहनत भी खूब करनी होगी घर हो या फिर ऑफिस दोनों जगह की जिम्मेदारी आपको मिल सकती हैं. रियल स्टेट से संबंधित कारोबार से जुड़े लोगों को कल की भांति आज भी लाभ मिलने की संभावनाएं बनी हुई है. स्वास्थ्य पर नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए आपको बिल्कुल भी स्वास्थ्य संबंधी मामलों में लापरवाही नहीं करनी चाहिए. परिवारजनों के साथ अच्छा समय बितायेंगे साथ ही अपनों से दिल की बातें शेयर करना उत्तम रहेगा. दोस्तों के साथ कोई मनमुटाव हो तो उसे तुरंत दूर कर लें अनावश्यक रूप से बात को अधिक न बढ़ाएं.

धनु- आज के दिन मानसिक तनाव को बढ़ने नहीं देना है, रिलेक्स मूड में रहते हुए प्रसन्नचित रहने पर ही फोकस करना चाहिए. लेखन से जुड़े लोगों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. ऑफिस में उच्चाधिकारियों की प्रत्येक बात को गंभीरता से सुनें, ऐसा करने से आप बॉस की गुडबुक में आ सकते हैं. व्यापारियों के लिए दिन शुभ है, व्यापार को लेकर कोई बड़ी डील हो सकती है. युवा वर्ग को काफी लाभ प्राप्त होगा, प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं जिसमें विजय होंगे. स्वस्थ्य रहने के लिए चिंता के घेरे से निकलना होगा, हृदय रोगी अपना ध्यान रखें. घर में सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा.

मकर- आज के दिन मन-मस्तिष्क एक्टिव रहने वाला है. सैन्य विभाग में जो लोग उच्च पद पर हैं उनके लिए दिन लाभकारी है. संभव हो तो ऑफिशियल कार्यों से छुट्टी लेकर आराम करें. व्यापारी वर्ग को उतना मुनाफा नहीं मिलेगा जितना उन्होने सोचा है. जो लोग हैण्ड क्राफ्ट से संबंधित बिजनेस करते हैं उनको बड़े अवसर मिलने की संभावना है. सेहत की बात करें तो दिन सामान्य रहेगा. मन पसंद व्यंजन का आनंद उठा पाएंगे. किहीं बातों को लेकर पारिवारिक सदस्यों से विवाद होने की आशंका है. घर में फायर सिस्टम को लेकर अलर्ट रहें, यदि पहले से कोई समस्या चल रही हो तो उसे ठीक करा लें.

कुंभ- आज के दिन आत्मविश्वास मजबूत है यही आत्मविश्वास आपके बिगड़े हुए कार्यों को भी सफल बनाएगा, लेकिन ध्यान रहें ओवर कॉफिडेंश में आकर किसी को अपशब्द न कहें. ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे. व्यापारी वर्ग धन संबंधित मामलों में सोच समझ कर ही हाथ डालें और पूरी समझदारी बरतें, वहीं दूसरी ओर व्यवसाय के सिलसिले में अन्य शहर की यात्रा भी करनी पड़ सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि जहां एक ओर मानसिक चिंताएं बढ़ती हुई नजर आएंगी तो दूसरी ओर शारीरिक परेशानियों से जूझ रहें, लोगों को अलर्ट रहना होगा. दाम्पत्य जीवन में कठिनाइयाँ आ सकती हैं. परिवार के लोगों का व्यवहार आपके प्रति रूखा रहेगा.

मीन- आज के दिन आपके द्वारा किसी की भावना को आहत न पहुंचे, सभी से प्रेम से बात करें. विदेशी कंपनी व सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत लोगों को वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा. कार्य में बदलाव का मूड है तो अन्य कंपनियों में भी एप्लाई कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग अपने नेटवर्क को एक्टिव रखें, दरअसल इस दौरान कोई बड़ी उपलब्धि हाथ लग सकती है. युवा वर्ग संगति पर ध्यान दें, साथ ही अंजान व्यक्ति की बातों को गंभीरता से न लें. हेल्थ की बात करें तो सिर दर्द, बुखार, आंखों में इंफेक्शन जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में आपकी बातों को प्राथमिकता मिलेगी.

Related Articles

Back to top button