IPL 2020 में KKR के लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा होगा ये युवा भारतीय खिलाड़ी, कोच का खुलासा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम के मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम ने एक बड़ा दावा किया है। मैकुलम ने कहा है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज शुभमन गिल IPL 2020 में केकेआर के लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा होंगे। आइपीएल के इस सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से होगी, जबकि फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। टूर्नामेंट का आयोजन इस बार संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई के दुबई, अबू धाबी और शारजाह में होना है।

मैकुलम ने कहा कि वह वास्तव में शुभमन गिल के साथ काम करने का इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि वह एक युवा खिलाड़ी हैं और उनके पास देने के लिए बहुत कुछ होगा। केकेआर की वेबसाइट के मुताबिक, मैकुलम ने कहा है, “शुभमन गिल, क्या टैलेंट है और क्या दमदरा शख्स है। वह इस वर्ष हमारे नेतृत्व समूह का हिस्सा बनने जा रहे हैं, कम से कम कुछ क्षमताओं की वजह से। हालांकि वह युवा है, मैं एक बड़ा विश्वासी हूं कि यह जरूरी नहीं है कि आप लंबे समय तक खेले हों, यह आपको एक अच्छा नेता बनाता है।”

उन्होंने आगे कहा है, “यह आपके बारे में है कि आप किसी कप्तान के व्यवहार को प्रदर्शित करें। अपने समूह में नेतृत्व का क्रॉस-सेक्शन करना हमेशा अच्छा होता है। हमारे लिए शुभमन उन लोगों में से एक है जिन्हें हम इस पूरे सीजन में कुछ नेतृत्व के लिए झुकते हुए देखेंगे।” इस सीजन में फ्रेंचाइजी के कप्तान दिनेश कार्तिक होंगे। उन्हें इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन से पर्याप्त समर्थन प्राप्त होगा। कार्तिक की कप्तानी में केकेआर पिछले सीजन में नंबर 5 पर रही थी और क्वालीफायर्स नहीं खेल पाई थी।

मैकुलम ने कप्तानी को लेकर कहा, “कप्तानी को समझने के लिए अलग-अलग हिस्सों की जरूरत होती है, जो डीके(दिनेश कार्तिक) के साथ हैं। मुझे लगता है कि सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात है उनकी विकेटकीपिंग। वह भारत के सबसे अच्छे विकेट कीपरों में से एक हैं। फिर आप उनकी बल्लेबाजी को देखें तो वे इस भूमिका में भी फिट बैठते हैं और वे किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी कर सकते हैं। वह किसी स्टारडम के साथ नहीं आता है, लेकिन उसका व्यक्तित्व अलग है। वह केकेआर के लिए एक बड़ा सितारा है।”

 

Related Articles

Back to top button