त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट को निजी कंपनी के हाथों में नहीं सौंपना चाहती केरल सरकार, पीएम को लिखा पत्र

केरल गवर्नमेंट ने त्रिवेंद्रम विमान तल को प्राइवेट कंपनियों को दिए जाने के विरुद्ध विरोध जताया है. सीएम पिनराई विजयन ने पीएम नरेंद्र मोदी को खत लिखकर कैबिनेट के निरनय पर नाराजगी जाहिए की है. उन्होंने बोला है कि हमारे लिए इस निर्णय को लागू करने में मदद करना बेहद मुश्किल हो गया है. पिनराई विजयन ने बोला है कि मोदी गवर्नमेंट अपने इस निर्णय को वापस ले ले.

केरल की लेफ्ट गवर्नमेंट का बोलना है कि सर्वदलीय मीटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी ने यकीन दिलाया था कि ऐसा नहीं होगा. अब त्रिवेंद्रम विमान तल सहित 3 हवाई हड्डों को पचास वर्ष के लिए प्राइवेट कंपनियों को सौंपने की बात चल रही है. केरल गवर्नमेंट ने मांग की है कि वीमना तल के संचालन और मैनेजमेंट के लिए विशेष परपज वीइकल (एसपीवी) बनाए जाएं, जिसमें प्रदेश गवर्नमेंट की बड़ी हिस्सेदार हो.

प्रशानमंत्री मोदी को लिखे खत में मुख्यमंत्री विजयन ने बोला है, ‘पीएम मोदी के साथ बैठक में बोला गया था कि जब भी इस बारे में निर्णय लिया जाएगा, त्रिवेंद्रम विमान तल बनाने में प्रदेश सरकार के सहयोग को ख्याल में रखा जाएगा. ‘ मुख्यमंत्री विजयन के अनुसार, अब विमान तल को प्राइवेट कंपनी को देने का निर्णय पूरी तरह से इस यकीन को तोड़ने वाला है. केरल गवर्नमेंट के विरोध की आलोचना करते हुए भाजपा नेता और सेंट्रल मिनिस्टर वी मुरलीधरन ने बोला कि सीपीएम हमेशा से विकास विरोधी रही है. केरल गवर्नमेंट का प्रयास है कि इससे केरल गोल्ड स्मगलिंग मामले से लोगों का ध्यान हट जाए.

Related Articles

Back to top button