मायावती ने सिंघू सीमा की घटना में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की

नई दिल्ली: दिल्ली-हरियाणा सीमा के पास कुंडली में एक किसान विरोध स्थल पर एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई, उसका हाथ काट दिया गया और उसके शरीर पर धारदार हथियार से दस घाव हो गए। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने सिंघू सीमा के पास एक व्यक्ति की हत्या को दुखद और शर्मनाक बताते हुए शनिवार को पंजाब के “दलित” मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने को कहा। मायावती ने ट्विटर पर यह भी कहा कि दोषियों के खिलाफ “लखीमपुर खीरी हिंसा” की तरह सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि “दिल्ली सिंघू सीमा पर पंजाब के एक दलित युवक की नृशंस हत्या बहुत दुखद और शर्मनाक है। घटना को गंभीरता से लेते हुए, पुलिस को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए और लखीमपुर खीरी की तरह। पंजाब के दलित सीएम को 50 लाख देना चाहिए। पीड़ित परिवार को रुपये और सरकारी नौकरी, बसपा की यही मांग है।” 

उन्होंने छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में सड़क दुर्घटना की तुलना लखीमपुर खीरी की घटना के साथ की, जहां एक कार देवी दुर्गा की मूर्ति को विसर्जित करने के लिए चल रहे लोगों के एक समूह पर चढ़ गई और सीएम भूपेश बघेल से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा।

Related Articles

Back to top button