नेट बॉलर के तौर पर DC के साथ UAE जाएंगे ये गेंदबाज, 2008 U-19 वर्ल्ड कप में दिखाया था अपना पॉवर

यूएई में होने वाले आईपीएल की तैयारियों के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने साथ 2 तेज गेंदबाजों को लेकर जा रही है, जो टीम का हिस्सा तो नहीं हैं लेकिन नेट प्रैक्टिस में बल्लेबाजों की सहायता करेंगे. खास बात ये है कि ये दोनों ही गेंदबाज आईपीएल में खेल चुके हैं, लेकिन अब किसी भी टीम का हिस्सा नहीं हैं.

दिल्ली कैपिटल्स अपने साथ बाएं हाथ के दो तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान और पवन सुयाल को नेट बॉलर के तौर पर यूएई ले जा रही है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने आईपीएल की अलग-अलग टीमों के साथ काफी वक्त गुजारा है.

2008 की वर्ल्ड चैंपियन टीम का हिस्सा थे सांगवान

इसमें सांगवान का नाम सबसे अहम है. 2008 में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय अंडर-19 टीम के चैंपियन बनने में सांगवान की भी अहम भूमिका थी और कोहली की ही तरह उनकी ओर भी लोगों की आंखें घूमी थीं.

इतना ही नहीं, 2008 में जब अनकैप्ड खिलाड़ियों (जिन्होंने सीनियर लेवल पर कोई मैच न खेला हो) को शामिल करने के लिए ड्राफ्ट तैयार किया गया था, तो उस वक्त दिल्ली (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) ने कोहली के बजाए सांगवान को चुना था. दोनों ही खिलाड़ी राज्य स्तर पर दिल्ली के लिए खेलते थे.

सांगवान ने लंबे समय तक आईपीएल में दिल्ली की फ्रेंचाइजी के लिए लीग में अपना दम दिखाया. इसके अलावा उन्होंने मुंबई इंडियंस, गुजरात लायंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए भी कुछ मैच खेले. 2013 में आईपीएल के दौरान डोप टेस्ट में फेल होने पर बीसीसीआई ने उन पर 18 महीने का प्रतिबंध लगा दिया था.

वहीं दिल्ली के ही पवन सुयाल भी आईपीएल में अपनी किस्मत आजमा चुके हैं. सुयाल 2011 से 2015 के बीच 4 सीजन तक मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे. हालांकि, उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली और इस कारण मौके भी कम ही मिले. इसके बाद सुयाल ने दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ भी एक सीजन बिताया.

सांगवान और सुयाल को ले जाने की खास वजह

पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि बाएं हाथ के दो तेज गेंदबाजों को ले जाने के पीछे खास वजह है. दिल्ली की टीम में ईशांत शर्मा, कगिसो रबाडा, आवेश खान और हर्षल पटेल जैसे तेज गेंदबाज हैं, लेकिन ये चारों दाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं. इसलिए ट्रेनिंग के दौरान गेंदबाजी में मिश्रण की जरूरत को देखते हुए सांगवान और सुयाल को ले जाने का फैसला किया गया.

इन दोनों के अलावा, दिल्ली के ही ऑलराउंडर प्रांशु विजयरण, रेलवे के बाएं हाथ के स्पिनर हर्ष त्यागी और दो युवा गेंदबाज बॉबी पटेल (तेज गेंदबाज) और रजत गोयल (रिस्ट स्पिनर) को भी नेट बॉलर के तौर पर ले जाया गया है.

Related Articles

Back to top button