मॉर्चरी में रिया के प्रवेश पर महाराष्ट्र राज्य मानवाधिकार आयोग का मुंबई पुलिस और अस्पताल को नोटिस

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में महाराष्ट्र राज्य मानवाधिकार आयोग (Maharashtra State Human Rights Commission, MSHRC) भी सक्रिय हो गया है। उसने बुधवार को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) एवं कूपर अस्पताल (Cooper Hospital) को नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि किस नियम के तहत रिया चक्रवर्ती को अस्पताल की मॉर्चरी में प्रवेश की इजाजत दी गई।

इन घटनाओं पर गौर कर रही सीबीआइ

सीबीआइ की विशेष टीम पूछताछ के दौरान सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी से अभिनेता के यूरोप दौरे से लौटने के बाद के घटनाक्रम के बारे में जानना चाह रही है। सुशांत पिछले साल अक्टूबर में गर्लफ्रेंड रिया के साथ यूरोप के दौरे पर गए थे। उधर, पूर्व नौकरशाह आरवीएस मणि ने कहा कि सुशांत व दिशा सालियान की मौत के तार बॉलीवुड, क्रिकेट व दुबई से जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह गंभीर मामला है और जांच के दौरान इन पहलुओं पर भी गौर किया जाना चाहिए।

सुशांत को काबू में रखने के लिए ड्रग्स देती थी रिया 

सुशांत के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने बुधवार को कहा, ‘ऐसा लगता है कि सुशांत को काबू में रखने के लिए उनकी जानकारी के बिना गर्लफ्रेंड रिया उन्हें ड्रग्स देती थी। उन्होंने कहा, ‘जब परिवार ने मुकदमा दर्ज कराया था तब यह आशंका थी कि सुशांत ड्रग्स के ओवरडोज के शिकार थे, लेकिन अब लगता है कि उन्हें जानबूझकर काबू में रखने के लिए रिया प्रतिबंधित ड्रग्स देती थी।’

ड्रग्स चैट मामले में रिया पर अविलंब कार्रवाई हो 

सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ड्रग्स चैट को अपराध करार देते हुए सीबीआइ से रिया के खिलाफ अविलंब कार्रवाई करने की मांग की है। ट्विटर पर मीडिया रिपोर्ट की क्लिपिंग साझा करते हुए श्वेता ने कहा कि रिया के खिलाफ कार्रवाई निहायत जरूरी है।

एनसीबी चाहे तो कर सकती हूं मदद 

अभिनेत्री कंगना रनोट ने कहा कि बॉलीवुड में ड्रग्स काफी आम बात है। बॉलीवुड में कोकीन नामक ड्रग्स का इस्तेमाल बहुतायत किया जाता है। कंगना ने मामले की जांच में एनसीबी की मदद करने का प्रस्ताव भी दिया। हालांकि, उन्होंने इसके लिए केंद्र सरकार से सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग भी रखी। 14 जून को सुशांत की मौत के बाद से ही कंगना फिल्म इंडस्ट्री में कथित माफिया के खिलाफ मुखर हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अगर एनसीबी बॉलीवुड में आती है तो कई कथित बड़े कलाकार सलाखों के पीछे होंगे।

 

Related Articles

Back to top button