जो रूट का बड़ा बयान, कहा- इंग्लैंड की T20 टीम में आने के लिए कुछ भी करने के लिए है तैयार

इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट ने कहा है कि वह टी20 टीम में आने के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा है कि सीमित ओवरों की क्रिकेट में अवसर पाने के लिए सब कुछ करने के लिए तैयार हैं और वह चाहते हैं कि वह भारत में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम में शामिल हो जाएं। जो रूट मंगलवार को साउथैंप्टन में पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के समर टेस्ट कार्यक्रम के समापन के दो दिन बाद ही यॉर्कशायर ड्यूटी पर लौट आए हैं।

29 वर्षीय जो रूट यॉर्कशायर के लिए टी20 मैच खेलने के लिए लाइन में थे, लेकिन बारिश ने गुरुवार को एमराल्ड हेडिंग्ले में नॉटिंघमशायर के साथ विटैलिटी ब्लास्ट मैच को बर्बाद कर दिया। यॉर्कशायर क्रिकेट की वेबसाइट ने जो रूट के हवाले से लिखा है, “मैं इसे बिल्कुल हाथ से नहीं जाने दे रहा हूं, लेकिन मैं इस समय काफी आशावादी हूं, जहां मैं इस समय चीजों को अपने हक में लाने की कोशिश कर रहा हूं। मैं चाहता हूं कि इंग्लैंड अच्छा करे। मैं चाहता हूं कि हम विश्व कप में जाएं और जीतें। अगर मैं बेस्ट इलेवन या सर्वश्रेष्ठ टीम में नहीं हूं, तो भी यह हो सकता है।”

उन्होंने आगे कहा है, “मैं सभी के माध्यम से इंग्लैंड की टीम में शामिल हूं और टीम का समर्थन करता हूं। मुझे पता है कि चयन कितना कठिन है और अगर मेरे पास इससे बेहतर विकल्प हैं तो यह अंतरराष्ट्रीय खेल का हिस्सा है। मुझे पूरी जानकारी है, लेकिन मैं निश्चित रूप से वह सब कुछ करूंगा जो मैं सीमित अवसरों के साथ कर सकता हूं।” जो रूट ने अब तक इंग्लैंड के लिए 97 टेस्ट मैचों के अलावा 146 वनडे इंटरनेशनल और 32 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

जो रूट ने इस बात को स्वीकार किया है कि उनका टी20 करियर ऊपर नहीं जा सकता, लेकिन जैसे भी उनको मौका मिलेगा वे उसको भुनाने की कोशिश करेंगे। रूट का कहना है, “मैं वास्तव में नहीं जानता। मैं सिर्फ उतना ही खेलना चाहता हूं, जितना मैं खेल सकता हूं। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि कौन से अवसर आते हैं, जो टेस्ट और एकदिवसीय प्रारूप के अंतराल में आते हैं। अगर खेलने की संभावना है, तो मैं कोशिश करूंगा और यॉर्कशायर वापस आ जाऊंगा।”

Related Articles

Back to top button