एक ऐसे मंदिर जंहा जाने से निसंतान दंपत्ति को प्राप्त होती है संतान, जानिए…

आप सभी ने अब तक कई मंदिरों के बारे में सुना या पढ़ा होगा जो अपनी अलग-अलग खूबियों के लिए मशहूर हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे ही अनोखे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ने वाले हैं. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं एक ऐसे मंदिर के बारे में जहाँ जाने से निसंतान लोगों को संतान की प्राप्ति हो जाती है. अब आप सोच रहे होंगे ऐसा कौन सा मंदिर है…?

तो हम आपको बता दें कि यह मंदिर तमिलनाडु के विल्लुपुरम में स्थित है और इस मंदिर का नाम इंटुम्बन मंदिर है. यहाँ के बारे में कहा जाता है कि यहाँ पर बांझ महिलाएं निःसंतानी के कंलक से मुक्ति पा जाती है. जी दरअसल इस बारे में इस मंदिर के पूजारी ने भी बात की. एक वेबसाइट से बातचीत में उन्होंने कहा कि, ‘इस मंदिर में हर आने वाले इंसान की भगवान हर मनोंकामना पुर्ण करते है.’ जी दरअसल इस मंदिर में आने वाले भक्त अपने साथ फल लेकर आते है और उस फल को भगवान के चरणों में अर्पित कर देते है.

कहा जाता है इस फल को खाने से ही महिलाओ को बांझ नाम के कलंक से मुक्ति मिल जाती है. केवल यही नहीं इस मंदिर में ऐसे भी चमत्कार हुए है जिनमें सालों से बिछड़े हुए लोग अपने परिवार वालों से मिले हैं. यह मंदिर पूरी तरह से चमत्कारिक माना जाता है. कहा जाता है इस मंदिर में नींबू मिलते हैं और इसी नींबू की बोली भी लगती है जो 60 हजार तक चली जाती है.

Related Articles

Back to top button