भागलपुर के JLNMCH में दो कोरोना मरीजों की हुई मौत, मरने वालो का आकड़ा 71 पहुंचा

जेएलएनएमसीएच में लगातार कोरोना मरीजों की मौत पर अब सवाल उठने लगे हैं। शनिवार को भी दो कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। स्वजन इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। अभी तक अस्पताल में कुल 71 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें भागलपुर जिले के 37 मरीज हैं।

शुक्रवार की देर रात संग्रामपुर निवासी 50 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। उसे 24 अगस्त को आइसोलेशन में भर्ती किया गया था। रात को पेट में दर्द होने पर डॉक्टर को भी कॉल किया गया। लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। शनिवार को करीब एक बजे असरगंज के एक व्यक्ति की मौत कोरोना से हो गई।

अभी तक अस्पताल में कोरोना से 71 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें भागलपुर जिला के 37, मुंगेर के 14, बांका के पांच, कटिहार के तीन, खगडिया के दो पूर्णिया के दो, जमुई के दो, अररिया, किशनगंज, नालंदा, वैशाली, लखीसराय के एक-एक मरीज शामिल हैं। इसके अलावा एक की पहचान नहीं हो पाई।

कोरोना की चपेट में आए 26 लोगों के स्वजनों को मिला मुआवजा

स्वास्थ्य विभाग ने 52 लोगों के कोरोना वायरस से मौत होने की सूची आपदा प्रबंधन विभाग को भेजी है। आपदा प्रबंधन विभाग ने सूची के अनुसार मृतकों का सत्यापन करा लिया है। 26 मृतक के परिजनों के चार-चार लाख की मुआवजा राशि उपलब्ध करा दिया गया है। 26 मृतकों के मुआवजा के लिए सरकार से राशि की मांग की गई है।

शिक्षा विभाग के कर्मी पॉजिटिव, कार्यालय बंद

जिला शिक्षा कार्यालय में कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद कार्यालय में हड़कंप मच गया और दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया। अब सोमवार को पूरी तरह सैनिटाइज कराने के बाद ही कार्यालय खुलेंगे। जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि कार्यालय खुलने के कुछ ही देर में पता चला कि एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद तत्काल कार्यालय को बंद करने का निर्देश दिया गया, साथ ही जो कर्मी संपर्क में आए थे, उन्हें आइसोलेट होने को कहा गया है। डीईओ ने नगर निगम को पत्र लिखा है कि सैनिटाइज कराने की बात कही है।

शहरी क्षेत्र के 20 समेत जिले में 69 कोरोना मरीज मिले

एक सप्ताह के बाद शहरी क्षेत्र में 20 कोरोना संक्रमित मिले हैं। दो परिवारों के चार लोग भी संक्रमित हुए। शनिवार को जिले में कुल 69 नए कोरोना मरीज मिले। साहेबगंज के एक परिवार की दो महिलाएं भी संक्रमित हुईं है। परिवार के वरीय कांग्रेस नेता पहले भी संक्रमित हो चुके हैं। दोबारा जांच में फिर कोरोना पॉजिटिव मिला। इसके अलावा जिला शिक्षा विभाग के एक कर्मचारी और उनके घर के एक और सदस्य पॉजेटिव मिले। जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल का कर्मचारी भी पॉजिटिव मिला। कर्मचारी उर्दू बाजार में रहते हैं। लोदीपुर में दो, रानीतालाब में तीन, भीखनपुर में दो, नरगा में दो, लालूचक में एक, रामसर, तिलकामांझी और अलीगंज में भी कोरोना मरीज मिले।

एक मरीज को छुट्टी दी गई

टीटीसी कोविड सेंटर में भर्ती पीरपैंती के एक युवक को स्वस्थ होने पर छुट्टी दी गई। 12 दिन पहले उसे सेंटर में कोरोना संक्रमित होने पर भर्ती किया गया था।

Related Articles

Back to top button