न्यूजीलैंड क्रिकेट का बड़ा फैसला, मुख्य कोच गैरी स्टीड का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कोच गैरी स्टीड का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया है. बुधवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट ने तीन साल के लिए कोच गैरी स्टीड का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया है. अब गैरी स्टीड इंडिया में 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप तक न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बने रहेंगे.

इस दौरान 2021 में भारत में और 2022 में आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप भी खेले जाएंगे. स्टीड को 2018 में माइक हेसन की जगह पर दो साल के लिये कोच नियुक्त किया गया था. उनके रहते हुए न्यूजीलैंड ने 2019 में विश्व कप फाइनल में जगह बनायी जो नियमित खेल और सुपर ओवर के बाद भी टाई रहा था, लेकिन बाउंड्री की गिनती के बाद इंग्लैंड को चैंपियन घोषित कर दिया गया था.

न्यूजीलैंड की टीम ने कोविड-19 महामारी के कारण लगभग छह महीने से कोई मैच नहीं खेला है. न्यूजीलैंड ने 13 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेला था. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के मैदान पर उतरने को लेकर अभी तक कोई जानकारी भी सामने नहीं आई है.

इससे पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सितंबर तक अपने सभी सीरीज रद्द कर दिए थे. बीच में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे और ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज खेलने की खबरें सामने आ रही थीं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से यह सीरीज सिरे नहीं चढ़ पाई.

हालांकि न्यूजीलैंड के क्रिकेटर्स फिलहाल कैरिबियन प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहे हैं. 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में भी न्यूजीलैंड के क्रिकेटर्स खेलते हुए दिखाई देंगे.

Related Articles

Back to top button