Vingajoy CL-130 रिव्यू : ब्लूटूथ नेकबैंड उस वेबसाइट पर सेल के लिए है उपलब्ध, जानिए कीमत

Vingajoy ने हाल ही में अपने ब्लूटूथ नेकबैंड Vingajoy CL-130 को लॉन्च किया है। नेकबैंड 999 रुपये में Flipkart पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह दो कलर ऑप्शन ब्लैक और ग्रे में आते हैं। कंपनी की तरफ से नेकबैंड में 12 घंटों का प्लेबैक बैकअप मिलने का दावा किया है। साथ ही बजट सेगमेंट में आने वाले इस प्रोडक्ट को Bass Mafia के नाम से पेश किया  गया है। तो आइए जानते हैं कि आखिर रिव्यू में यह प्रोडक्ट कंपनी के दावे पर खरा उतरता है या नही..

डिजाइन

अगर डिजाइन की बात करें, तो नेकबैंड काफी लाइटवेट है। लेकिन प्लास्टिक का इस्तेमाल नेकबैंड पर साफ नजर आता है। नेकबैंड पर वॉल्यूम को कम और ज्यादा करने के बटन दिए गए हैं। साथ ही कॉलिंग के लिए अलग बटन दिए गया है। इसी बटन की मदद से म्यूजिक को फॉरवर्ड करने का ऑप्शन मिलता है। नेकबैंड का अगला हिस्सा बुलेट स्टाइल में है, जिसे मैग्नेटिक सपोर्ट के साथ पेश किया गया है। नेकबैंड को कुछ इस स्टाइल में डिजाइन किया है, जिससे ईयरफोन को आसानी से बुलेट स्पेस में रखा जा सके। नेकबैंड में यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग प्वाइंट नही दिया गया है। साथ ही चार्जिंग के लिए फोन के साथ कोई चार्जर नही मिलता है। ऐसे में ग्राहक को नेकबैंड चार्ज करने कि लिए किसी एक्स्ट्रा चार्ज की जरूरत होगी। मेरे मुताबिक Vingajoy CL-130  एक औसत डिजाइन वाला नेकबैंड है, जिसने आप प्रीमियम क्वॉलिटी की उम्मीद न करें। इस नेकबैंक की सबसे अच्छी बात हैं कि इसकी वायर काफी लंबी है, जिससे दो लोग एक नेकबैंड से आसानी से म्यूजिक का लुत्फ उठा सकते हैं।

परफॉर्मेंस

नेकबैंड में बिल्ट-इन माइक दिया गया है, जो मौजूदा वक्त के लगभग सभी वायरलेस हेडफोन में मिलता है। कंपनी की तरफ से नेकबैंट में एचडी साउंड क्वॉलिटी का दावा किया गया है। लेकिन मैंने इस्तेमाल में नेकबैंड की साउंड क्वॉलिटी को औसत पाया है। हालांकि पावरबैक के मामले में नेकबैंड अच्छा है। इस नेकबैंड को सिंगल चार्ज में पूरी दिन तक आराम से इस्तेमाल में ला सकते हैं। साथ ही इस पावरफुल पावरबैक के बावजूद फोन काफी लाइटवेट है। इस नेकबैंड का इस्तेमाल स्पोर्ट एक्टिविटी और जिम के दौरान इस्तेमाल में ला सकते हैं। लेकिन अगर नेकबैंड को अलग-अलग साइज के बड्स ऑप्शन में पेश किया जाता, तो बेहतर होगा। मतलब यूजर्स अपने हिसाब से नेकबैंड में ईयरबड्स का इस्तेमाल कर सकते। मेरे हिसाब से 1000 रुपये से कम प्राइस प्वाइंट में इस नेकबैंड को खरीदना एक बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है। हालांकि नेकबैंड खरीदने का अंतिम निर्णय आपका होना चाहिए।

Related Articles

Back to top button