सिविल हॉस्पिटल पर कोरोना अटैक, सैंपल लेने वाली 3 नर्स हुई संक्रमित, 5300 सैंपल ले चुकी टीम

कोरोना वायरस से अब हांसी सिविल अस्पताल का स्टाफ भी संक्रमित होने लगा है। सैंपलिंग टीम का एक सदस्य पॉजिटिव मिला है। इसके अलाव तीन स्टाफ नर्स भी पॉजिटिव मिल चुकी हैं। अस्पताल का स्टाफ पॉजिटिव मिलने के बाद से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। सिविल अस्पताल में अब तक फ्लू क्लीनिक की डाक्टर सहित कई पॉजिटिव आ चुके हैं।

बता दें कि हांसी में सैंपलिंग के लिए केवल एक टीम के कंधों पर सारा भार है। कोरोना संक्रमित पाए गए सैंपलिंग टीम के सदस्य के माता-पिता भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। हांसी में अब तक करीब 5300 लोगों के सैंपल टीम द्वारा लिए गए हैं। जबकि सैंपलिंग टीम के लिए अलग से आइसोलेशन की सुविधा भी नहीं है जिस कारण पूरी टीम को अपने घरों में ही जाना पड़ता है।

सैंपल लेने वाली टीम में मुख्य डाक्टर सहित करीब 8 से 10 लोग रहते हैं। अलग से टीम ना होने के कारण ही सैंपलिंग का पूरा काम एक टीम को ही करना पड़ रहा है। कई बार तो आपातकालीन स्थिति में टीम को अचानक ही सैंपल के लिए भी आना पड़ता है। स्वास्थ्य विभाग को सैंपलिंग टीम के लिए अलग से व्यवस्था करनी चाहिए, जिससे की संक्रमण का खतरा कम हो सके।

एम्बुलेंस पर तैनात एक ईएमटी भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। सिविल अस्पताल के स्टाफ के पॉजिटिव पाए जाने के बारे में अस्पताल प्रशासन कुछ भी कहने से बच रहा है। वहीं मंगलवार को मुलतान कालोनी में कोरोना के दो नए केस सामने आए हैं।

 

Related Articles

Back to top button