पिता के फोन पर ऐप डाउनलोड कर बेटे ने दिया जुर्म को अंजाम, बैंक खाते से गायब किये इतने रुपये

बीते बुधवार को नागपुर के पास रहने वाले एक व्यक्ति के बैंक खाते को कथित तौर पर अज्ञात कॉलर ने तोड़ दिया था। उन्होंने पीड़ित किशोरी के बेटे से अपने पिता के फोन पर एक एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए कहने के बाद INR 9 लाख से छीन लिया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा- “पीड़ित, कोराडी निवासी अशोक मनवटे ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई है।”

“पीड़ित का 15 वर्षीय बेटा अपने पिता के फोन का उपयोग कर रहा था जब उसे बुधवार को एक अज्ञात नंबर से कॉल आया। फोन करने वाले ने खुद को एक डिजिटल भुगतान कंपनी के ग्राहक देखभाल कार्यकारी के रूप में पेश किया, ”उन्होंने कहा कि मोबाइल फोन को मैनवेट के बैंक खाते से जोड़ा गया था। जालसाज ने लड़के को धोखा दिया कि उसके पिता के डिजिटल भुगतान खाते की क्रेडिट सीमा बढ़ाई जाएगी और उसे उसी के लिए फोन पर रिमोट डेस्कटॉप सॉफ्टवेयर का एक एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए कहा है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “जैसे ही लड़के ने ऐप डाउनलोड किया, फोन करने वाले ने रिमोट से फोन का एक्सेस हासिल कर लिया और मैनवेट के बैंक खाते से 8.95 लाख रुपये निकाल लिए।” आईपीसी की धारा 419 (व्यक्ति द्वारा धोखा), 420 (धोखाधड़ी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम अपराध के लिए पंजीकृत किया गया है।

Related Articles

Back to top button