अमेरिका में कोरोना केस में लगातार सातवें दिन रिकॉर्ड, एक लाख से अधिक मामले आए सामने

अमेरिका में कोरोना के मामलों में रिकॉर्डतोड़ बढ़ोत्तरी हो रही है। अमेरिका में लगातार सातवें दिन कोरोना के एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। समाचार एजेंसी रायटर की टैली के अनुसार, अमेरिका में मंगलवार को लगातार सातवें दिन रिकॉर्ड कोरोना मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही अमेरिका में कोरोना से मौत की संख्या भी मंगलवार को अगस्त के बाद से अपने उच्चतम स्तर पर है। अमेरिका ने मंगलवार देर रात तक कम से कम 134,000 नए संक्रमणों की सूचना दी थी।

पिछले एक सप्ताह में हर दिन अमेरिका में औसतन 1 लाख 20,000 मामले सामने आए हैं। इस दौरान दैनिक मृत्यु दर 1,450 थी। जो पहली बार अगस्त के मध्य के बाद 1,400 से अधिक हुई है।

अमेरिका में बिगड़ते जा रहे हालात

अमेरिका में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं। इससे कोरोना पीडि़तों का आंकड़ा बढ़कर एक करोड़ चार लाख से ज्यादा हो गया है। अब तक कुल दो लाख 40 हजार से अधिक पीडि़तों की जान गई है। जबकि अस्पतालों में मरीजों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। अमेरिका के कई प्रांतों में रोजाना के नए मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। टेक्सास में कोरोना पीडि़तों का आंकड़ा दस लाख के पार पहुंच गया है। जबकि कैलिफोर्निया में पीडि़तों की संख्या दस लाख के करीब पहुंच गई है। फ्लोरिडा में भी कोरोना रोगियों का आंकड़ा साढ़े आठ लाख के पास पहुंच गया है।

यूरोप में भी गहराया संकट

दूसरे दौर की कोरोना महामारी की चपेट में आए यूरोप में भी संकट गहरा गया है। कई यूरोपीय देशों के अस्पताल मरीजों से भर गए हैं। आइसीयू में जगह नहीं बची है। बढ़ते मरीजों के चलते अस्पतालों को स्टाफ की कमी से भी जूझना पड़ रहा है। इटली और फ्रांस समेत कई यूरोपीय देशों में कोरोना संक्रमित तेजी से बढ़ रहे हैं। यूरोपीय देशों में अब तक कुल एक करोड़ 23 लाख से ज्यादा मामले पाए गए हैं। दो लाख 95 हजार से अधिक पीडि़तों की मौत हुई है।

 

Related Articles

Back to top button