बंगाल में नहीं चलेगा ‘जय श्री राम’ का नारा, इसलिए गुजरात चले जाओ… TMC नेता का वीडियो हुआ वायरल

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव का भले ही अब तक ऐलान ना हुआ हो, लेकिन राज्य में सियासी हलचल तेज होने लगी है। भाजपा और TMC  दोनों एक दूसरे पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। इसी क्रम में बंगाल भाजपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में एक TMC नेता (जैसा कि भाजपा बंगाल द्वारा दावा किया गया है) लोगों को धमकाते हुए नज़र आ रहे हैं। कथित तौर पर टीएमसी नेता लोगों से कह रहे है कि यदि उन्हें बंगाल में रहना है, तो वे ‘जय श्री राम’ के नारे नहीं लगा सकते।

वीडियो में देखा जा सकता है कि TMC नेता किसी सभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कहा कि TMC शासित राज्य में ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। साथ ही यह भी कहा कि जिसको भी ‘जय श्री राम’ का नारा लगाना है तो वह गुजरात जा सकता है। वीडियो में बंगाली में एक बयान में नेता ने कहा कि राज्य में जय श्री राम बोलने की इजाजत नहीं है। उन्होंने कहा, “इन सब चीजों को यहाँ इजाजत नहीं दी जाएगी। जो लोग इसका जाप करना चाहते हैं वे मोदी के राज्य गुजरात में जा सकते हैं।” हालाँकि, यह वीडियो कब का है इस संबंध में कुछ नहीं बताया गया है।

आपको बता दें कि जय श्री राम नारे के प्रति TMC की नफरत कोई आज की बात नहीं है। गत वर्ष खुद सीएम ममता बनर्जी ने ‘जय श्री राम’ के नारे को लेकर खुले तौर पर अपनी नापसंदगी जाहिर की थी। गत वर्ष 2019 मई में ममता बनर्जी ने उस वक़्त धैर्य खो दिया था, जब कुछ लोग सड़क पर जय श्री राम के नारे लगा रहे थे। यह नारा सुनकर वह अपनी गाड़ी से नीचे उतरकर लोगों से भिड़ गई थीं। यही नहीं नारा लगाने वाले लगभग 10 से 12 लोगों को गिरफ्तार तक कर लिया गया था।

Related Articles

Back to top button