उत्तराखंड में लगातार बढ़ रहें कोरोना मामले, पूर्व मुख्य सचिव इंदु कुमार पांडे में भी हुए कोरोना संक्रमित

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। पांचवें राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष और पूर्व मुख्य सचिव इंदु कुमार पांडे में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस वजह से 23 से 27 नवंबर तक चार जिलों में प्रस्तावित आयोग का जन सुनवाई कार्यक्रम स्थगित किया गया है। आयोग ने उत्तरकाशी के लिए 23 नवंबर, टिहरी के लिए 25 नवंबर, हरिद्वार के लिए 26 नवंबर और पौड़ी के लिए 27 नवंबर की तिथियां तय की थीं। आयोग के सदस्य सचिव व अपर सचिव भूपेश तिवारी ने बताया कि जन सुनवाई का संशोधित कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते रोज भी प्रदेश में 585 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं, लाल बहादुर शास्त्री अकादमी में 24 और प्रशिक्षु अधिकारियों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अकादमी में अब तक 57 अधिकारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 70790 हो चुका है। हालांकि, इनमें से 64851 स्वस्थ हो गए हैं। वर्तमान में प्रदेश में 4166 एक्टिव केस हैं। 627 लोग राज्य से बाहर चले गए हैं।

सीडीओ के आवास और कार्यालय के 27 में 26 कर्मियों की रिपोर्ट नेगेटिव

हरिद्वार में सीडीओ विनीत तोमर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनके कार्यालय और आवास के 27 कर्मियों में से 26 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। निजी सहायक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें पहले ही आइसोलेट कर दिया गया है। इधर, प्रशासन ने विकास भवन में कोविड को लेकर सतर्कता और बढ़ा दी है। मुख्य विकास अधिकारी विनीत तोमर पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव आए थे। अगले दिन उनके कार्यालय और आवास के 27 कर्मियों के सैंपल लिए गए थे, जिसमें 26 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं, उनके निजी सहायक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पहले ही उन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है।

नौ शिक्षक, छह स्कूली छात्र समेत बीडीएस का छात्र संक्रमित

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फकोट नरेंद्र नगर के अंतर्गत जांच के बाद छह स्कूली छात्र और दो शिक्षकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि यमकेश्वर प्रखंड में सात शिक्षकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उधर, डेंटल कॉलेज में एक बीडीएस का छात्र पॉजिटिव आया है। सामुदायिक स्वास्थ्य फकोट के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. जगदीश चंद्र जोशी ने बताया कि जीआईसी खांकर और फकोट में दो शिक्षकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जीआईसी तिमली में दो छात्र की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जूनियर हाई स्कूल गजा में चार छात्राओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुल 12 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

Related Articles

Back to top button